scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर के लिए दिल खोलकर दान, पहले दिन आया 3.17 करोड़ का चढ़ावा

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी को राममंदिर आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। पहले ही दिन 3.17 करोड़ रुपये का चढ़ावा आया है।
Written by: न्यूज डेस्क
अयोध्या | Updated: January 25, 2024 08:52 IST
ayodhya ram mandir  राम मंदिर के लिए दिल खोलकर दान  पहले दिन आया 3 17 करोड़ का चढ़ावा
रामलला के दर्शन के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पुहंच रहे हैं। (PTI)
Advertisement

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। पहले दो दिनों में ही 7.5 लाख से अधिक लोग रामलला के दर्शन कर चुके हैं। गुरुवार को भी सुबह से ही एक किलोमीटर से अधिक लंबी दो लाइनें लगी हुई हैं। इस दौरान राम भक्त दिल खोलकर दान भी दे रहे हैं। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर खोले गए थे। प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले ही दिन 3.17 करोड़ रुपये का चढ़ावा आया है। इसमें दान काउंटर और ऑनलाइन दान शामिल है।

बुधवार को 2.5 लाख लोगों ने किए दर्शन

मंगलवार को 5 लाख से अधिक लोगों ने राम लला के दर्शन किए। वहीं बुधवार को रात 10 बजे तक 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए। हालांकि बुधवार को मंदिर ट्रस्ट को कितना दान मिला इसकी जानकारी दानपात्र खुलने के बाद सामने आएगी। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए क्यू आर कोड लगाए गए हैं। इससे भक्त ऑनलाइन दान दे सकते हैं। भीषण ठंड का भी रामभक्तों पर असर दिखाई नहीं दे रहा है। ठंड में भी लोग घंटों तक लाइन में लग रहे हैं।

Advertisement

10 दिन तक VIP से ना आने की अपील

अयोध्या में भारी भीड़ के कारण यूपी सरकार ने VIP से अयोध्या ना आने की अपील की है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ खुद पूरे हालात पर नजर बनाए हुए हैं। बुधवार को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद खुद अयोध्या में मौजूद रहकर क्राउड मैनेजमेंट पर नजर रख रहे थे। 31 जनवरी से बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी पूरी कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन के लिए पहुंचेंगे। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था पर भी पैनी नजर रखी जा रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो