scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

संसद में शपथ लेने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने लगाया 'जय फिलिस्तीन' का नारा, बीजेपी ने किया विरोध

इजराइल-फिलिस्तीन विवाद के बीच हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में नारा लगाकर नया विवाद खड़ा कर दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 25, 2024 17:31 IST
संसद में शपथ लेने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने लगाया  जय फिलिस्तीन  का नारा  बीजेपी ने किया विरोध
संसद में शपथ लेने के दौरान असदुद्दीन ओवैसी लगाए फिलिस्तीन के नारे
Advertisement

हैदराबाद से लोकसभा सांसद और एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संसद ने असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को उस समय विवादों में आ गए, जब उन्होंने सांसद पद की शपथ लेने के बाद जय फिलिस्तान का नारा लगाया। ओवैसी द्वारा जय फिलिस्तान का नारा लगाने का बीजेपी ने विरोध किया है।

बता दें कि मंगलवार को 18वीं लोकसभा के दूसरे दिन असदुद्दीन ओवैसी ने सांसद पद की शपथ ली। शपथ लेने के बाद उन्होंने जय फिलिस्तीन का नारा लगाया। जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया। असदुद्दीन औवेसी जब शपथ लेने आए तो उस समय प्रोटेम स्पीकर के तौर पर राधा मोहन सिंह कुर्सी पर बैठे थे। उसी दौरान शपथ लेकर के बाद उन्होंने 'जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन, अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाया।

Advertisement

औवेसी की नारा लगाते ही सदन में बैठे बीजेपी सांसदों ने विरोध करना शुरू कर दिया। वहीं जब असदुद्दीन औवेसी से मीडिया ने संसद शपथ के बाद लगाए गए नारे को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि हमने ऐसा कुछ नहीं कहा है। सभी सदस्य पता नहीं क्या-क्या बोल रहे हैं। किसी के लिए कोई रोक नहीं है। हालांकि मैंने कुछ ऐसा बोला नहीं है। मीडिया ने फिलिस्तीन के बारे में पूछा तो औवेसी ने कहा कि मैंने वहां की आवाम की आवाज के तौर पर उनके नारे को बुलंद किया है।

औवेसी इस बार बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता को हराकर पांचवी बार चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं। इस बार उन्होंने माधवी लता को 3,38,087 वोटों से हराया है। इससे पहले औवेसी 2004, 2009, 2014, 2019 और 2024 में चुनाव जीत दर्ज कर चुके हैं।

Advertisement

अखिलेश, डिंपल ने भी ली सांसद पद की शपथ

अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कन्नौज से चुनाव जीते हैं। शपथ लेते समय उन्होंने अपने हाथ में संविधान की प्रति ले रखी थी। अखिलेश यादव के अलावा उनकी पत्नी और मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव ने शपथ ली। उनके साथ ही मुजफ्फरनगर से सपा सांसद महेंद्र मलिक, कैराना से पार्टी सांसद इकरा चौधरी, फिरोजाबाद से पार्टी के लोकसभा सदस्य अक्षय यादव, बदायूं से सांसद आदित्य यादव और सपा के कई अन्य सांसदों ने शपथ ली। उत्तर प्रदेश के नगीना से निर्वाचित आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के नेता चंद्रशेखर ने भी लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो