scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन है NDA का वो सांसद? अरविंद केजरीवाल ने भरी अदालत में नाम लेकर लगाए गंभीर आरोप

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के कथित शराब घोटाले के केस में एक बार फिर अरविंद केजरीवाल ने एनडीए के सांसद पर हमला बोला है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | June 19, 2024 17:22 IST
कौन है nda का वो सांसद  अरविंद केजरीवाल ने भरी अदालत में नाम लेकर लगाए गंभीर आरोप
Delhi Liquor Scam: केजरीवाल ने बोला NDA सांसद पर हमला (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में अरविंद केजरीवाल को आज कोर्ट से झटका लगा और उनकी न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी गई। इससे पहले अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए थे। इस दौरान कोर्ट के समक्ष उन्होंने अपना पक्ष रखा। केजरीवाल ने अपनी दलीलों में एनडीए के एक ऐसे सांसद का नाम ले लिया जिससे नया बवाल खड़ा हो गया। यह नाम कोई और नहीं बल्कि NDA के घटक दल TDP के सांसद मगुंटा रेड्डी का है।

Advertisement

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में मंगुटा रेड्डी को टीडीपी ने टिकट दिया था और वे चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं लेकिन अब अरविंद केजरीवाल ने उन पर दिल्ली की शराब नीति के कनेक्शन के आरोप लगाए हैं। अरविंद केजरीवाल ने सुनवाई के दौरान ईडी की शिकायत की थी, और इस दौरान ही उन्होंने मगुंटा रेड्डी का जिक्र किया था।

Advertisement

मगुंटा रेड्डी का हुआ जिक्र

केजरीवाल की ओर से कोर्ट में सुनवाई के लिए पेश वकील विक्रम चौधरी ने अदालत से कहा कि मगुंटा रेड्डी ने अपने बयान में कहा कि दिल्ली शराब नीति के सिलसिले में मुझसे नहीं मिले। बाद में उन्होंने मेरे बारे में उल्टा बयान दे दिया। फिर उनके बेटे को अंतरिम जमानत मिल गई। इसके बाद में उन्हें माफी भी मिल गई।

इसके बाद में मगुंटा रेड्डी टीडीपी के टिकट पर चुनाव लड़ते हैं और अब सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन का हिस्सा हैं। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने राघव मगुंटा का जिक्र किया था। राघव मंगुटा मंगुटा रेड्डी के बेटे हैं। अदालत में अरविंद केजरीवाल ने सरथ रेड्डी के बयान का भी जिक्र किया और कहा कि उन्हें पीठ दर्द के आधार पर भी जमानत दी गई है। यह आज़ादी का सौदा क्यों?

'जांच चलती रहती हैं, आरोपी मर जाता है'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील ने कहा कि सरथ रेड्डी की कंपनी ने सत्तारूढ़ पार्टी के लिए 50 करोड़ रुपये का चुनावी बांड खरीदा। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि 100 करोड़ साउथ ग्रुप से आए है। जांच हमेशा जारी रहती हैं। वह अनंत काल के लिए होती हैं लेकिन आरोपी मर जाते हैं। न्यायाधीश बदल जाते हैं। अधिकारियों का ट्रांसफर हो जाता है।

Advertisement

कौन हैं मगुंटा रेड्डी?

आपको बता दें कि मगुंटा रेड्डी अभी टीडीपी से लोकसभा सांसद हैं, वे 2024 के लोकसभा चुनाव में वह टीडीपी के टिकट पर ओंगोल सीट पर चुनाव जीते हैं। मगुंटा रेड्डी की गिनती आंध्र प्रदेश के बड़े नेताओं में होती है, उनके बेटे राघव मंगुटा दिल्ली शराब घोटाला में गिरफ्तार हो चुके हैं, केस में गवाह बनने के बाद उन्हें जमानत मिली थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो