scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट थोड़ी देर में करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामला

Arvind Kejriwal Moves Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज सुनवाई करेगा।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 24, 2024 12:59 IST
केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट थोड़ी देर में करेगा सुनवाई  जानिए क्या है पूरा मामला
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (X/@ArvindKejriwal)
Advertisement

Arvind Kejriwal Moves Supreme Court: दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की अर्जी पर आज सुनवाई करेगा।

Advertisement

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में दिल्ली हाई कोर्ट ने शनिवार को उनकी जमानत पर रोक लगा दी थी। इसके बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

Advertisement

केजरीवाल की तरफ से उनके वकीलों ने याचिका में कहा गया है कि जमानत का ना मिलना मौलिक अधिकारों का उल्लंघन है। कोई शख्स सिर्फ कोई राजनीतिक व्यक्ति है और वर्तमान सरकार का विरोध करता है, इस आधार पर उसे जमानत देने से मना नहीं किया जा सकता।

बता दें, राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को जमानत दे दी थी, लेकिन ईडी ने उसे हाई कोर्ट में चुनौती दी और तब निचली अदालत के फैसले पर स्टे लग गया। हाई कोर्ट ने साफ कहा कि जब तक मामले की जांच नहीं हो जाए केजरीवाल को जमानत नहीं दी जा सकती। इसे आप संयोजक के लिए एक बड़ा झटका माना गया क्योंकि इस वजह से उनकी जमानत फिर फंस गई। वैसे इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने ही इस मामले में केजरीवाल को जमानत देने का काम किया है, चुनावी प्रचार के लिए उन्हें वो राहत दी गई थी।

ज्ञात हो कि अरविंद केजरीवाल को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति तैयार करने के लिए शराब लॉबी से जो पैसा मिला, उसका इस्तेमाल गोवा में उनकी आम आदमी पार्टी के चुनाव अभियान के लिए किया गया।

Advertisement

आम चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अंतरिम जमानत की उम्मीद में वह 21 मार्च से जेल में हैं। ईडी ने तर्क दिया है कि केजरीवाल को जमानत देने का ट्रायल कोर्ट का आदेश "विकृत" था और इसमें गंभीर प्रक्रियात्मक अनियमितताएं थीं। इसमें कहा गया, अदालत का आदेश त्रुटिपूर्ण था, क्योंकि यह गलत जानकारी पर आधारित था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो