scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Arvind Kejriwal in Tihar: पत्नी और बच्चों के अलावा जेल में किससे मिलेंगे अरविंद केजरीवाल, 6 लोगों की लिस्ट में खास हैं तीन नाम

Delhi Excise Policy: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अगले 15 दिनों तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में रहने वाले हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | April 01, 2024 20:23 IST
arvind kejriwal in tihar  पत्नी और बच्चों के अलावा जेल में किससे मिलेंगे अरविंद केजरीवाल  6 लोगों की लिस्ट में खास हैं तीन नाम
Arvind Kejriwal जेल में 10 लोगों से मुलाकात कर सकते हैं। (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

दिल्ली के कथित शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) के मामले में आरोपी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) करीब 10 दिनों की ईडी हिरासत में रहे थे। आज उन्हें दिल्ली की ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 दिनों के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया है। केजरीवाल अब 15 तारीख तक जेल में रहेंगे। जानकारी के मुताबिक वे तिहाड़ की दो नंबर बैरक में रहेंगे। इसमें पहले आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) थे, जिन्हें बैरक नंबर 5 में शिफ्ट किया गया है।

केजरीवाल ने ईडी की रिमांड में रहते हुए ही ये ऐलान कर दिया था कि वे दिल्ली की सरकार जेल से चलाएंगे। इसके बाद अब सवाल यह है कि आखिर जेल में अरविंद केजरीवाल जेल में किस-किस से मिल सकेंगे। सूत्रों ने इसको लेकर जानकारी दी है कि केजरीवाल ने मुलाकात के लिए केवल 6 ही नाम दिए हैं, जबकि वे मैक्सिमम दस नाम दे सकते हैं।

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक केजरीवाल ने जो खास नाम खुद से मुलाकात के लिए दिए हैं, उनमें तीन नाम उनकी ही फैमिली है, जबकि तीन उनके सबसे करीबी दोस्त हैं। ऐसे में सभी इन तीन नामों को लेकर ही चर्चा कर रहे हैं। वहीं यह भी सामने आया है कि जेल में अरविंद केजरीवाल को कोई खास ट्रीटमेंट नहीं दिया जाएगा।

फैमिली और दोस्तों के नाम

केजरीवाल द्वारा मिलने के लिए दिए गए नामों की बात करें तो इसमें फैमिली के तीन नामों में उनकी पत्नी सुनीता, बेटा पुलकित, बेटी हर्षिता का नाम है। इसके अलावा तीन दोस्तों की बात करें तो केजरीवाल ने दोस्त संदीप पाठक, विभव के अलावा एक और दोस्त का नाम भी मिलने वाले लोगों की लिस्ट में डाला है।

Advertisement

क्या हैं जेल से मिलने के नियम

जेल के नियमों की बात करें तो कैदी को कुल 10 लोगों से ही मिलने की इजाजत होती है और यह दस नाम वह खुद ही चुनता है। हालांकि केजरीवाल ने अभी दस के बजाए केवल 6 ही नाम दिए हैं। दिलचस्प बात यह भी है कि केजरीवाल जेल से सरकार चलाने का दावा कर रहे हैं लेकिन अभी उन्होंने जो नाम मिलने के लिए दिए हैं, उनमें से एक भी नाम उनकी कैबिनेट के मंत्री का नहीं है।

बता दें कि ईडी ने आज कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने पूछताछ में यह भी कहा है कि विजय नायर मुझे नहीं बल्कि मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। उसका मुझसे कोई लेना देना ही नहीं था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो