scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सपरिवार अयोध्या जाएंगे अरविंद केजरीवाल, रामलला की शरण में जाकर लेंगे आशीर्वाद

अरविंद केजरीवाल अपने पूरे परिवार और पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ राम मंदिर में दर्शन करने जाने वाले हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 11, 2024 16:32 IST
सपरिवार अयोध्या जाएंगे अरविंद केजरीवाल  रामलला की शरण में जाकर लेंगे आशीर्वाद
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान के साथ अयोध्या जाने वाले हैं। (सोर्स - ANI)
Advertisement

22 जनवरी 2024 को हुए राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के लिए कई विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया था। हालांकि कोई विपक्षी नेता न तो कार्यक्रम में गया और न ही अब तक मंदिर में रामलला के दर्शन करने गया था। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को लेकर खबर आई है कि वे सोमवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे। अरविंद केजरीवाल अपने पूरे परिवार के साथ जाएंगे और उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी जाएंगे।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद को 22 जनवरी को आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रण नहीं मिला था। उन्होंने यह भी कहा था कि वह अपने परिवार के साथ राम मंदिर जाकर रामलला के दर्शन करना चाहते हैं और मौका मिलते ही अयोध्या जाएंगे। हालांकि केजरीवाल के अलावा जिन विपक्षी नेताओं को आमंत्रण मिला था वे भी नहीं आए थे। अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान दिल्ली में सुंदरकांड का आयोजन भी करवाया था।

Advertisement

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 22 जनवरी को अयोध्या में बने भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। इस दौरान कार्यक्रम में फिल्म खेल धर्म के क्षेत्र से जुड़े अनेको प्रतिष्ठित लोगों को भी आमंत्रित किया गया था। इसके बाद आम जनता के लिए भी राम मंदिर को खोल दिया गया है। तब से लेकर अब तक लाखों लोग राम मंदिर में आकर रामलला के दर्शन कर चुके।

हाल ही में अयोध्या पहुंचे थे सभी विधायक

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी बीजेपी विधायकों के साथ अयोध्या में भगवान रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस, बीएसपी, सुभासपा और राष्ट्रीय लोक दल के विधायक भी दर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान समाजवादी पार्टी के विधायक नहीं पहुचे थे।

Advertisement

सपा विधायकों ने कार्यक्रम से बनाई दूरी

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सपा विधायकों और नेताओं के राम मंदिर न जाने को लेकर कहा कि वे अपने परिवारवालों के साथ अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन करेंगे। विधायकों की इस यात्रा में सपा द्वारा बनाई गई दूरी को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने नाराजगी जताई है। बता दें कि राम मंदिर के मुद्दे पर लगातार बीजेपी समाजवादी पार्टी पर हमलावर रही है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो