scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकते हो लेकिन उनकी सोच को नहीं- सौरभ भारद्वाज

Arvind Kejriwal News: ईडी केजरीवाल से पूछताछ कर रही है। बड़ी संख्या में उनके समर्थक सीएम आवास पर पहुंच गई है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: March 21, 2024 20:51 IST
केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकते हो लेकिन उनकी सोच को नहीं  सौरभ भारद्वाज
केजरीवाल से पूछताछ कर रही है ED की टीम (PTI)
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से ईडी की टीम उनके आवास पर पूछताछ कर रही है। केजरीवाल के आवास के सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। ईडी की टीम द्वारा केजरीवाल से पूछताछ की खबर के बाद बड़ी संख्या में आप समर्थक और पार्टी नेता सीएम आवास के आसपास जुटने लगे हैं। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज भी केजरीवाल के आवास के बाहर मौजूद हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है लेकिन उनकी सोच को नहीं।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सब जानते हैं कि कुछ घंटे पहले ही मामला दिल्ली हाई कोर्ट में था। हाईकोर्ट ने ईडी को 22 अप्रैल तक का समय दिया है, जवाब दाखिल करने को कहा है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी क्यों जरूरी है? एक तरह से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अब अरविंद केजरीवाल के आवास के अंदर है; उनके घर के बाहर पुलिस की भारी तैनाती है... अब न तो उनसे (अरविंद केजरीवाल) और न ही उनके सचिव से संवाद संभव है, जिससे लगता है कि एजेंसी ने उनके फोन ले लिए हैं...ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। बीजेपी के अत्याचार अब इस देश के सामने उजागर हो गए हैं।

Advertisement

AAP की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि अगर आप अरविंद केजरीवाल जैसे लोकप्रिय नेता को गिरफ्तार करेंगे तो पूरी दिल्ली से लोग उनके समर्थन में उनके आवास पर पहुंचेंगे। AAP के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि लोकसभा चुनावों से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की बड़ी साजिश है।

केजरीवाल के आवास पर सुरक्षा बढ़ाई गई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर ईडी टीम पहुंचने के तुरंत बाद सिविल लाइंस इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई। दिल्ली पुलिस के साथ वहां RAF और CRPF कर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सीएम आवास के पास आप कार्यकर्ताओं के एकत्र होने की आशंका के चलते यह तैनाती की गई है।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री अवास को जाने वाली सड़क पर अवरोधक लगा दिए गए हैं और अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को वहां तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री आवास के नजदीक सहायक पुलिस आयुक्त रैंक के अधिकारियों को भी तैनात किया गया है।

Advertisement

आम आदमी पार्टी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा शराब घोटाले से जुड़े मामले में अरविंद केजरीवाल को संरक्षण देने से इनकार के बाद आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में दंडात्मक कार्रवाई से कोई संरक्षण देने से इनकार कर दिया था।

न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की उच्च न्यायालय की पीठ ने संरक्षण के अनुरोध संबंधी आम आदमी पार्टी नेता केजरीवाल के आवेदन को 22 अप्रैल को आगे के विचार के लिए सूचीबद्ध किया है। समन को चुनौती देने वाली उनकी मुख्य याचिका पर भी उसी दिन (22 अप्रैल) सुनवाई होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो