scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Arvind Kejriwal Arrest Protest: 'होली समारोह का बहिष्कार, देशव्यापी विरोध प्रदर्शन', केजरीवाल के समर्थन में AAP ने छेड़ दी 'जंग'

वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि आप और इंडिया ब्लॉक के नेता दिल्ली के आईटीओ में शहीदी पार्क के बाहर एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे, जहां पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपनी पार्टी के नेताओं के साथ उपस्थित रहेंगे। वे शहीद दिवस भी मनाएंगे। पढ़ें गायत्री मणि की रिपोर्ट।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: March 23, 2024 08:12 IST
arvind kejriwal arrest protest   होली समारोह का बहिष्कार  देशव्यापी विरोध प्रदर्शन   केजरीवाल के समर्थन में aap ने छेड़ दी  जंग
शुक्रवार को आईटीओ पर आप के विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली की मंत्री आतिशी को हिरासत में लिया गया। (Express Photo by Amit Mehra)
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी (AAP) और इंडिया ब्लॉक नेताओं ने होली पर कोई उत्सव नहीं करने का फैसला किया है। इसके अलावा बीजेपी और प्रधानमंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और अखिल भारतीय धरना प्रदर्शन आदि कार्यक्रम उनकी कार्यसूची में टॉप पर है। दिल्ली के मंत्री और वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि चार दिवसीय विरोध योजना शनिवार से शुरू होगी।

शनिवार को राय ने कहा कि आप और इंडिया ब्लॉक के नेता दिल्ली के आईटीओ में शहीदी पार्क के बाहर एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे, जहां पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपनी पार्टी के नेताओं के साथ उपस्थित रहेंगे। वे शहीद दिवस भी मनाएंगे। शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु का शहादत दिवस हर साल 23 मार्च को मनाया जाता है। इसी दिन 1931 में लाहौर साजिश मामले में तीनों को फांसी दी गई थी। आप के सभी मंत्रियों, विधायकों और पार्षदों से आग्रह किया गया है कि वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों और वार्डों से पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ बीजेपी के खिलाफ बड़े पैमाने पर शक्ति प्रदर्शन में शामिल हों। राय ने कहा, रविवार को आम आदमी पार्टी देश भर में पीएम के पुतले फूंकेगी।

Advertisement

सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में केजरीवाल के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ पार्टी होली समारोह का बहिष्कार करेगी। इसके बजाय पार्टी के नेता घर-घर जाएंगे लोगों से मिलेंगे और उन्हें बताएंगे कि कैसे बीजेपी ने उनके "प्रिय" सीएम को झूठे मामले में गिरफ्तार करवाया। इसे "लोकतंत्र की हत्या" कहा जा रहा है।

मंगलवार को एक बड़ा अखिल भारतीय विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम निर्धारित है। राय ने कहा, "प्रधानमंत्री के आवास का घेराव किया जाएगा… हम उनके घर के बाहर बैठेंगे।" उन्होंने आगे कहा, 'कल पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने अहंकार को संतुष्ट करने के लिए सीएम केजरीवाल को रात में गिरफ्तार करवा दिया। सभी जानते हैं कि दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को भारी मतों से चुना और भरपूर प्यार और समर्थन दिया। आज हर जगह दिल्ली शासन मॉडल की चर्चा हो रही है। किए गए काम के आधार पर पार्टी का विस्तार दिल्ली से लेकर गुजरात, गोवा, पंजाब तक हो गया है… और आज पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है… लेकिन, बीजेपी डर गई है और अपनी सत्ता वापस पाने के लिए पीएम विपक्षी नेताओं को एक-एक करके गिरफ्तार करवा रही है, फर्जी मामलों, अवैध छापों के माध्यम से सभी विपक्षी दलों को गिराने की कोशिश कर रही है।'

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो