scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

केजरीवाल जहां पैदा हुए, वहां गिरफ्तारी को लेकर क्या है लोगों की राय

सीएम की गिरफ्तारी को लेकर सवाल पूछा जाता है तो कई चुप्पी साध जाते हैं तो कुछ स्थानीय लोग तो ऐसे भी मिले हैं जो केजरीवाल को ही सवालों में ला रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: March 30, 2024 16:41 IST
केजरीवाल जहां पैदा हुए  वहां गिरफ्तारी को लेकर क्या है लोगों की राय
अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार
Advertisement

 Aiswarya Raj

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इस समय वे ईडी की कस्टडी में हैं और उन्हें कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली है। इस बीच राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी पूरी कोशिश कर रही है कि केजरीवाल की गिरफ्तरी के खिलाफ सहानुभूति पाने की कोशिश की जाए, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल लगातार प्रचार कर रही हैं।

Advertisement

अब दिल्ली में तो माहौल बनाने की कोशिश हो रही है, लेकिन ये बात कम ही लोग जानते हैं कि अरविंद केजरीवाल का जन्म तो हरियाणा के हिसार में हुआ है। वे हरियाणा के मूल निवासी हैं, ऐसे में वहां पर लोगों की राय क्या चल रही है, ये जानना भी जरूरी हो जाता है। हिसार में इस समय केजरीवाल के कई रिश्तेदार रहते हैं, उनके पुराने साथी भी वही हैं। लेकिन जब उनसे सीएम की गिरफ्तारी को लेकर सवाल पूछा जाता है तो कई चुप्पी साध जाते हैं तो कुछ स्थानीय लोग तो ऐसे भी मिले हैं जो केजरीवाल को ही सवालों में ला रहे हैं।

गिरिधर लाल बंसल कहते हैं कि केजरीवाल तो एक सच्चा आदमी है, वो सिंद्धातों पर लड़कर सीएम बना है। लेकिन अब उसे जेल में डाल दिया गया है। उसके साथ सिसोदिया, संजय को भी पकड़ लिया। इन सभी ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोला और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरिधर को इस बात का दुख जरूर है कि सीएम बनने के बाद केजरीवाल का अपने हिसार में आना कुछ कम हो गया है।

Advertisement

अब हिसार में हर किसी की ऐसी राय नहीं है। एक स्थानीय व्यापारी जगदीश प्रसाद केडिया कहते हैं कि हमे तो बड़ा गर्व होता था कि हमारे गांव के एत लड़का भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ा और सीएम भी बन गया। जब 2015 में वे सीएम बने थे, हम गए थे यहां से सभी, एक मंदिर के लिए उनसे डोनेशन भी मांगा। एक घंटे के लिए वे आए, घूमे और बिना पैसा दिए चले गए। हम सभी हैरान रह गए थे।

Advertisement

एक मजदूर अनूप शर्मा ने तो केजरीवाल की नीयत पर सवाल उठाया है। उनका कहना है कि हरियाणा में कुछ नहीं हुआ है। पैसा, मेहनत सब लगता है। कुरुक्षेत्र से तो पिछली बार एक बाहरी को टिकट दिया था आप ने। दिल्ली के रहने वाले हैं वो, यहां कैसे लोकप्रिय बन जाते। केजरीवाल की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि केजरीवाल जिस मामले में गिरफ्तार हुए हैं, वो भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो