scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'2026 में वोटों से लेंगे BJP कार्यकर्ताओं की हत्या का बदला', बंगाल में अमित शाह बोले- लागू करेंगे CAA, बनाएंगे पूर्ण बहुमत की सरकार

Amit Shah ने पश्चिम बंगाल में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: November 29, 2023 17:18 IST
 2026 में वोटों से लेंगे bjp कार्यकर्ताओं की हत्या का बदला   बंगाल में अमित शाह बोले  लागू करेंगे caa  बनाएंगे पूर्ण बहुमत की सरकार
पश्चिम बंगाल में गरजे अमित शाह (Image- Twitter/AmitShah)
Advertisement

बीजेपी के सीनियर नेता और गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को पश्चिम बंगाल में जमकर गरजे। इस दौरान उन्होंने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जबरदस्त प्रहार किया। अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने दावा किया कि साल 2026 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

जानिए अमित शाह के भाषण की बड़ी बातें

  1. अमित शाह ने कहा कि घुसपैठ को समर्थन देने की वजह से ममता बनर्जी CAA का विरोध कर रही हैं। BJP नेता ने कहा कि इतनी अधिक घुसपैठ वाले राज्य में विकास नहीं हो सकता। उन्होंने लोगों से राज्य सरकार को उखाड़ फेंकने तथा अगले विधानसभा चुनाव में BJP को चुनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में राज्य में BJP का प्रदर्शन विधानसभा चुनावों में उसकी जीत की नींव तैयार करेगा।
  2. बीजेपी नेता ने लोगों से कहा, ''2024 के लोकसभा चुनाव में BJP को इतनी सीटें दीजिए कि मोदी जी कहें कि मैं बंगाल के कारण प्रधानमंत्री बना हूं।" उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस ने पिछला विधानसभा चुनाव ‘गड़बड़ी’ करके जीता था, लेकिन भाजपा शून्य से 77 सीटों पर पहुंच गई।
  3. रैली में उमड़ी भीड़ पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि यह लोगों के मन को दर्शाती है। उन्होंने दावा किया कि BJP 2026 में दो-तिहाई बहुमत के साथ राज्य की सत्ता में आएगी। विवादास्पद CAA का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी इसका विरोध कर रही हैं, लेकिन कोई भी इसे लागू होने से नहीं रोक सकता।
  4. उन्होंने दावा किया कि असम में BJP के सत्ता में आने के बाद कोई भी वहां घुसपैठ नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, "असम ने घुसपैठ रोकने की दिशा में सराहनीय काम किया है। लेकिन पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार की वोट बैंक की राजनीति के कारण घुसपैठ जारी है। ममता बनर्जी सीएए का विरोध कर रही हैं, लेकिन मैं साफ कह दूं कि सीएए देश में लागू किया जाएगा। कोई भी सीएए को लागू होने से नहीं रोक सकता।"
  5. बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के निलंबन को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि वह अधिकारी को चुप कराने की कोशिश कर सकती हैं लेकिन राज्य के लोगों को वह चुप नहीं करा सकतीं। उन्होंने कई बार ममता बनर्जी को 'दीदी' के रूप में संदर्भित किया और कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री पद पर उनकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है। (इनपुट- भाषा)
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो