होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

मनी लॉन्ड्रिंग केस में AAP MLA अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत, वक्फ बोर्ड से जुड़ा हुआ है मामला

अमानतुल्लाह खान को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 27, 2024 13:09 IST
वक्फ बोर्ड अध्य़क्ष रहते हुए लगा था भ्रष्टाचार का आरोप (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Amanatullah Khan Bail: दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को आज राउज एवेन्यू कोर्ट से एक बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उन्हें 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत देते हुए न केवल विधायक, बल्कि चुनावी मौसम में पार्टी को भी राहत दी है, क्योंकि अमानतुल्लाह पार्टी का बड़ा नाम माने जाते हैं।

बता दें कि दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग केस में आप विधायक को राहत मिली है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन पर आप विधायक पेश नहीं हुए थे। इसके बाद ईडी ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद बाद अदालत से जारी समन पर वह पेशी के लिए पहुंचे थे।

Advertisement

गौरतलब है कि राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान अदालत ने अमानतुल्लाह को जमानत दी गई है। कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इस मामले पर अब अगली सुनवाई 9 मई को होने वाली है।

ईडी ने की थी 13 घंटे की पूछताछ

ध्यान देने वाली बात यह भी है कि पिछले हफ्ते ईडी ने अमानतुल्लाह खान से लगभग 13 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी ने उनकी अध्यक्षता के दौरान दिल्ली वक्फ बोर्ड में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सवाल जवाब किए। अमानतुल्लाह 18 अप्रैल की सुबह 11 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे और अपना बयान दर्ज करवाया था।

इसके बाद जब अमानतुल्लाह पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे और संजय सिंह जैसे वरिष्ठ आप नेताओं ने दावा किया था कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि वे पूछताछ के बाद गिरफ्तार नहीं हुए थे और उन्होंने ईडी दफ्तर से बाहर निकलकर मीडिया से बातचीत भी की थी।

विवादों में रहते हैं अमानतुल्लाह खान

बता दें कि अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से विधायक हैं। वे 2015 और 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में ओखला सीट से चुनाव जीत कर दिल्ली विधानसभा पहुंचे थे। वह अक्सर ही विवादों में रहते हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मे अमानतुल्लाह अपने बयानों की वजह से हमेशा विरोधियों के निशाने पर रहते हैं।

Advertisement
Tags :
AAPDelhi
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।