होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

अजित पवार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! शरद पवार से मिलने पहुंचे एनसीपी के ये बड़े नेता

महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले इस तरह की खबरें अजित पवार की चिंता को बढ़ा सकते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: July 01, 2024 10:01 IST
Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर उथल-पुथल की खबरे हैं। अजित पवार की एनसीपी में फूट और कुछ विधायकों के शरद पवार के संपर्क में होने की चर्चा तेज हो गई है। माना जा रहा है कि कुछ विधायक जल्द ही अजित पवार का साथ छोड़ कर शरद पवार का हाथ थाम लेंगे। हालांकि दोनों ही दलों की ओर से इन अटकलों पर कुछ भी नहीं कहा गया है। महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले इस तरह की खबरें अजित पवार की चिंता को बढ़ा सकते हैं।

क्या जानकारी है?

सूत्रों के मुताबिक अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पिंपरी चिंचवड़ इकाई शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो सकते हैं। 15 से अधिक पूर्व पार्षद भी एनसीपी (एसपी) में शामिल हो सकते हैं।

Advertisement

क्या है संकेत?

सूत्रों ने बताया कि भोसरी विधानसभा सीट से 15 से ज़्यादा पूर्व पार्षद भी एनसीपी (शरद पवार) में शामिल हो सकते हैं। फिलहाल दोनों ही दलों की ओर ऐसे संकेत नहीं दिए गए हैं।

इस साल के आखिर में है चुनाव?

इस साल के आखिर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में अजित पवार के लिए इस तरह की अटकलें भी मुश्किल साबित हो सकती हैं। एक तरह यह अटकलें तो दूसरी और मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में अजित गुट के किसी भी नेता को जगह नहीं मिलना भी एक बड़ा सवाल था। संकेत कुछ ऐसे भी हैं कि अजित पवार की एनसीपी एनडीए से अलग हो सकती है।

Advertisement

लोकसभा चुनाव की बात करें महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 30 सीटें इंडिया गठबंधन को गई हैं। यह एक बेहतर प्रदर्शन माना गया है। अब अगर एनडीए से अजित पवार भी अलग हो जाते हैं तो यह एनडीए के लिए भी मुश्किल खड़ी होने जैसा होगा।

Advertisement
Tags :
Ajit pawarSharad Pawar
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement