scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Air India Express Crisis: एअर इंडिया एक्सप्रेस की बड़ी कार्रवाई, छुट्टी पर गए क्रू मेंबर्स को थमाया टर्मिनेशन का नोटिस

Air India Express Crisis: एयर इंडिया एक्प्रेस ने अगले कुछ दिनों के लिए फ्लाइट्स में कटौती करने का फैसला किया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 09, 2024 09:44 IST
air india express crisis  एअर इंडिया एक्सप्रेस की बड़ी कार्रवाई  छुट्टी पर गए क्रू मेंबर्स को थमाया टर्मिनेशन का नोटिस
एयर इंडिया एक्सप्रेस। (इमेज- रॉयटर्स)
Advertisement

Air India Express Crisis: एअर इंडिया एक्प्रेस का संकट अभी दूर होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। एअर इंडिया एक्सप्रेस ने 'Sick Leave' पर गए कर्मचारियों को बर्खास्तगी का नोटिस थमा दिया है। एअर इंडिया ने ऐसे कर्मचारियों को ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए टर्मिनेशन का नोटिस दिया है।

एयलाइन के सीईओ आलोक सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में एयलाइन अपनी फ्लाइट्स को अस्थायी तौर पर बंद करेगी। कंपनी अभी उन यात्रियों को सुविधाएं दे रही हैं जो 90 से ज्यादा उड़ाने रद्द होने के बाद प्रभावित हुए हैं। एअर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) आलोक सिंह ने बुधवार को घोषणा की कि एयरलाइन आने वाले दिनों में अपने उड़ान संचालन को कम कर देगी। उन्होंने कहा कि पिछली शाम से, हमारे 100 से ज्यादा केबिन क्रू सहयोगियों ने अपनी निर्धारित फ्लाइट ड्यूटी से पहले, आखिरी समय में बीमार होने की जानकारी दी। इसकी वजह से परिचालन पर काफी असर पड़ा।

Advertisement

क्रू मेंबर्स मेडिकल लीव पर

बता दें कि अचानक 100 से ज्यादा क्रू मेंबर्स मेडिकल लीव पर चले गए। इसका इतना गहर असर हुआ कि एयरलाइन को करीब 90 उड़ानों को रद्द करना पड़ा। एअर इंडिया एक्सप्रेस के सीनियर केबिन क्रू मेंबर्स ने अपनी मांगो को लेकर एक तरह से हड़ताल कर दी है। मगंलवार के दिन कई फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी, तब ही आखिरी समय में सदस्यों ने कहा कि उनकी तबीयत बिगड़ गई है। बस इतनी जानकारी देने के बाद से ही उन्होंने अपने फोन स्वीच ऑफ कर लिए।

पूरे नेटवर्क पर पड़ा असर

एयरलाइन कंपनी के सीईओ ने बयान में कहा कि कर्मचारियों की कमी की वजह से हमारे पूरे नेटवर्क पर काफी असर हुआ है। इससे हमें अगले कुछ दिनों के लिए पहले से तय उड़ानों में कटौती करनी पड़ रही है। क् मेंबर्स की कमी की वजह से और रोस्टर को सही करने के लिए हमें यह कदम उठाना पड़ रहा है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कुछ 100 कर्मचारियों का इस तरह का व्यवहार एयरलाइन के पूरे केबिन क्रू का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, जो अपनी सेवा के प्रति समर्पित रहते हैं। उन्होंने आगे अपने बयान में यह भी कहा कि इस संकट के समय जो लोग एयरलाइन के साथ खड़े हैं हम उन सभी के बहुत आभारी हैं।

Also Read
Advertisement

इसके साथ ही आलोक सिंह ने कहा कि वह किसी भी तरह की समस्या के समाधान के लिए मौजूद हैं। किसी भी तरह की चर्चा के लिए नेतृत्व पूरी तरह से तैयार है। बातचीत के सभी ऑप्शन खुले हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जो सीनियर क्रू मेंबर्स हैं जिन्होंने एयरलाइंस को छोटे से बड़ा होते देखा है, आज 350 से अधिक फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है, देशभर में मजबूत नेटवर्क है, गल्फ, साउथ ईस्ट एशिया में अच्छी मौजूदगी है, उन लोगों की हमारे साथ बड़ी भूमिका है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो