scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Air India Express Strike: एअर इंडिया एक्सप्रेस के कैबिन क्रू की हड़ताल खत्म, कंपनी वापस लेगी कर्मचारियों के टर्मिनेशन लेटर्स

Air India Express Strike: एअर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों की हड़ताल के चलते एयरलाइन कंपनी की काफी फजीहत हो रही थी। आखिरकार अब यह हड़ताल खत्म हो गई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 09, 2024 20:26 IST
air india express strike  एअर इंडिया एक्सप्रेस के कैबिन क्रू की हड़ताल खत्म  कंपनी वापस लेगी कर्मचारियों के टर्मिनेशन लेटर्स
Air India Express के यात्रियों के लिए राहत की खबर (सोर्स - ANI/File)
Advertisement

Air India Express Strike: एअर इंडिया एक्सप्रेस के मैनेजमेंट और कैबिन क्रू मेंबर्स के बीच लंबे समय से टकराव जारी थी, जिसके चलते कैबिन क्रू के मेंबर्स ने हड़ताल भी की थी, जो कि अब खत्म हो गई है। दिग्गज एयरलाइन कंपनी ने 25 केबिन क्रू सदस्यों को भेजे गए टर्मिनेशन लेटर वापस लेने पर सहमति भी जता दी है, जो कि एयरलाइन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक राहत की खबर है।

बता दें कि एअर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू सदस्यों ने वेतन, भत्ते और काम की स्थिति से जुड़ी कई मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी थी। बीते दिन कंपनी 300 से ज्‍यादा केबि‍न क्रू सदस्यों ने बीमार होने का दावा करते हुए काम पर आने से मना कर दिया था, जिसके चलते कंपनी की करीब 90 फ्लाइंट्स रद्द हो गई थी।

Advertisement

कंपनी कर्मचारियों को भेज दिया था टर्मिनेशन लेटर

कैबिन क्रू मेंबर्स के इस रवैए पर एयरलाइन ने सभी को अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत टर्मिनेशन लेटर भेजे थे, जिसे सहमति बनने के बाद अब कंपनी ने वापस ले लिया है। गौरतलब है कि आज दोनों पक्षों के बीच बातचीत हुई थी और मामले को सॉल्व करने पर सहमति बन गई है। एयरलाइन ने टर्मिनेशन लेटर वापस लेने पर सहमति जताई और केबिन क्रू ने हड़ताल वापस ले ली है।

इसके साथ ही कैबिन क्रू मेंबर्स ने मैनेजमेंट को अपनी मांगों के बारे में सोचने के लिए समय भी दे दिया है। एयरलाइन और केबिन क्रू अब मिलकर काम करेंगे और मुद्दों का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। जानकारी के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस में काम करने वाले 300 से ज्यादा कर्मचारी बुधवार से ही काम पर नहीं आ रहे थे। इन सभी कर्मचारियों ने एक साथ पहले सिक लीव (Sick Leave) अप्लाई की और अपना मोबाइल फोन ऑफ कर लिया।

Advertisement

एअर इंडिया एक्सप्रेस को लगा था झटका

कर्मचारियों द्वारा लगे इस झटके के चलते बुधवार और गुरुवार दोनों ही दिन कंपनी को फ्लाइट्स के संचालन में मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आज चीफ लेबर कमिश्नर के सामने कर्मचारियों का दल और एअर इंडिया एक्सप्रेस के अधिकारी बैठे और हड़ताल समाप्त करने पर सहमति बन गई।

इस मामले में चीफ लेबर कमिश्नर की ओर से कहा गया है कि बर्खास्त केबिन क्रू के 25 सदस्यों को एअर इंडिया ड्यूटी पर ज्वाइन कराने को राजी हो गया है। साथ ही कर्मचारियों की मांगों पर विचार करने पर भी सहमति बन गई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो