scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'माल्‍टा जेल में तुम थे या तुम्‍हारा बाप...', 'गजवा ए ह‍िंद' की बात करने वालों पर भड़के ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने डॉ शोएब जमई को दिल्ली AIMIM का अध्यक्ष घोषित किया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: March 08, 2024 23:07 IST
 माल्‍टा जेल में तुम थे या तुम्‍हारा बाप       गजवा ए ह‍िंद  की बात करने वालों पर भड़के ओवैसी
AIMIM Chief Owaisi: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी। (फोटो सोर्स: PTI)
Advertisement

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान होने से पहले तमाम दलों ने कमर कस ली है। दिग्गज नेताओं से लेकर कार्यकर्ता तक विरोधियों पर हमलावर हैं। ऐसे ही AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी अपने विरोधी दलों पर पूरी तरह से आक्रामक हो गए हैं। उन्होंने शुक्रवार को सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म X पर एक वीड‍ियो शेयर क‍िया गया ज‍िसमें वो 'गजवा ए ह‍िंद' की बात करने वालों पर जमकर भड़कते नजर आ रहे हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने वीडियो में कहा, "हमारी वफ़ादारी पर शक करने वाले बेशर्मों, सुनो! भारत की आजादी की जंग में कालापानी की सजा काटने वाला पहला शख्स हैदराबादी मुसलमान था। वह अंग्रेजों से सौदा करने वाले नहीं थे।

Advertisement

एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने आक्रामक अंदाज में कहा, "गजवा ए ह‍िंद की बात पूछने वाले बेईमानों, माल्‍टा की जेल में कौन था? तुम थे या तुम्‍हारा बाप था। मौलाना हुसैन अहमद मदनी थे जिन्होंने अंग्रेजों से सौदेबाजी नहीं की थी। उनके शरीर को सर्दी में खुले मैदान में रख द‍िया गया था। एक का तो मुल्‍क से बाहर इंतकाल हो गया था।"

शोएब जमई बने AIMIM दिल्ली का अध्यक्ष

हाल ही में मुस्लिम स्कॉलर के तौर पर टीवी डिबेट में अक्सर नजर आने वाले शोएब जमई को AIMIM दिल्ली का अध्यक्ष बनाया गया है। वह मीडिया डिबेट में बतौर मुस्लिम स्कॉलर शामिल होते रहे हैं और चर्चा के दौरान कई विवादित टिप्पणियों को लेकर भी सुर्खियां बटोरी हैं।

शोएब जमई से पहले कलीमुल हफीज दिल्ली AIMIM के अध्यक्ष थे। इस बारे में ऐलान करते हुए पार्टी के पूर्व सांसद इम्तियाज जलील ने कहा था, 'हम उम्मीद करते हैं कि शोएब जमई पार्टी को राष्ट्रीय राजधानी में मजबूत करेंगे और समाज के भले के लिए काम करेंगे।' जमई ने इस पर AIMIM सुप्रीमो ओवैसी का आभार जताया और कहा कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और मैं खुदा से दुआ करता हूं कि इसे ईमानदारी से और बेहतर तरीके से निभाने की ताकत दे।

Advertisement

जल्द प्रत्‍याश‍ियों का ऐलान कर सकती है AIMIM

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी कई राज्‍यों में चुनावी ताल ठोके हुए है। सूत्रों के मुताबिक, एआईएमआईएम इस बार उत्तर प्रदेश के बरेली, रामपुर, संभल और मुरादाबाद पर जल्द प्रत्‍याश‍ियों का ऐलान कर सकती है। वहीं, पार्टी बिहार के सीमांचल सीट पर भी दोबारा अपने प्रत्‍याशी को उतारने पर व‍िचार कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो