scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

आगरा: अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस पर हुआ हमला, सत्संगियों ने किया पथराव, DSP-ACP समेत 20 घायल

आगरा के दयालबाग में रविवार को उस समय स्थिति ने विस्फोटक रूप ले लिया जब अवैध अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर राधास्वामी के सत्संगियों ने हमला कर दिया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
September 25, 2023 00:34 IST
आगरा  अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस पर हुआ हमला  सत्संगियों ने किया पथराव  dsp acp समेत 20 घायल
आगरा में अतिक्रमण हटाने पर बवाल
Advertisement

आगरा के दयालबाग में रविवार को उस समय स्थिति ने विस्फोटक रूप ले लिया जब अवैध अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर राधास्वामी के सत्संगियों ने हमला कर दिया। हजारों की तादाद में उन कार्यकर्ताओं ने ना सिर्फ पुलिस को चारों तरफ से घेरा, बल्कि उसके बाद उन पर जमकर पथराव भी किया गया। बाद में जवाबी कार्रवाई में पुलिस को भी लाठीचार्ज करना पड़ गया, इस वजह से कई लोग घायल हो गए।

उन कार्यकर्ताओं के हमले में भी DSP-ACP समेत 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी मिली है कि पुलिस की टीम एक अवैध कब्जे को हटाने के लिए चक रोड पर गई थी। पुलिस को इस बात का अहसास नहीं था कि उनकी कार्रवाई में इस तरह से रुकावट लाई जाएगी। हैरानी की बात ये रही कि पुलिस टीम पर कोई एक या दो लोगों ने नहीं बल्कि हजारों की भीड़ ने हमला कर दिया।

Advertisement

पहले गाली-गलौज हुई और उसके बाद काफी देर तक पथराव का दौर चलता रहा। एक समय तो ऐसा आ गया था जब बेकाबू भीड़ पुलिस पर भारी पड़ गई थी। बाद में अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाकर स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश की गई। उसी कोशिश में पुलिस ने भी पथराव किया और उसमें कुछ कार्यकर्ताओं को चोट आई। अभी के लिए बताया जा रहा है कि अवैध कब्जा हटाने के लिए 24 घंटे का वक्त दे दिया गया है। पुलिस दोबारा कार्रवाई करने के लिए आ सकती है।

वैसे देश में ये कोई पहली बार नहीं है जब अवैध अतिक्रमण की वजह से इस तरह का बवाल शुरू हुआ हो। सिर्फ राज्य अलग हो सकते हैं, इस प्रकार की घटनाएं काफी आम हैं। दिल्ली में कई मौकों पर ऐसे ही टकराव की स्थिति बनती देखी जा चुकी है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो