होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

अग्निवीर शहीद अजय सिंह के परिजनों का आरोप, आर्मी और केंद्र की ओर से नहीं मिला कोई पैसा

शहीद अजय सिंह को मिलने वाली सहायता राशि को लेकर उनके परिजनों ने केंद्र सरकार और सेना पर आरोप लगाया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | July 05, 2024 14:32 IST
अग्निवीर शहीद अजय सिंह
Advertisement

अग्निवीर शहीद अजय सिंह के परिवार वालों ने केंद्र सरकार और भारतीय सेना पर आरोप लगाया है कि उन लोगों को अभी सहायता के तौर कोई पैसा नहीं दिया गया है। इतना ही नहीं बीते दिन लुधियाना में अजय सिंह के घर के बाहर खूब ड्रामा देखने को मिला। शहीद के परिजनों ने एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार को यह कहते हुए भगा दिया कि वो उनको परेशान कर रहे हैं।

वहीं शहीद अजय सिंह को मिलने वाली सहायता राशि को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस नेता स्मित सिंह ने शहीद के घर के बाहर ही मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने संसद में यह दावा किया था कि शहीद अग्निवीर के परिवार वालों को मुआवजा नहीं मिला है। यह पूरी तरह सच है। इसके अलावा स्मित ने कहा कि शहीद के परिवार वालों को राशि मिली है वो सिर्फ जीवन बीमा की राशि मिली है। इसमें केंद्र या सेना का कोई अनुदान नहीं है।

Advertisement

बीते दिनों संसद सत्र में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में 29 मई को कहा था कि शहीद अजय सिंह के परिजनों को अभी तक कोई भी सहायता राशि नहीं दी गई है। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के दौरान भी लुधियाना में आयोजित चुनावी रैली में आरोप लगाया था। अग्निवीर अजय सिंह इसी साल जनवरी में जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बारूदी सुरंग विस्फोट के दौरान शहीद हो गए थे।

शहीद अजय सिंह के पिता चरण सिंह काला ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि हमें अभी तक जो राशि मिली है। उसमें 48 लाख का चेक है। जो बीमा राशि है न कि सहायता राशि। इसके अलावा एक प्राइवेट बैंक की तरफ से 50 लाख रुपये मिले हैं। जो मेरे बेटे को बीमा पॉलिसी के तहत मिला है। जबकि पंजाब की मान सरकार ने भी 1 करोड़ की सहायता राशि सौंपी है। लेकिन राजनाथ सिंह जी द्वारा की जा रही बात पूरी तरह से झूठी है। हम लोगों को अभी केंद्र सरकार की ओर से कुछ नहीं मिला है। इन सभी बातों के साथ बेटे याद करते हुए भावुक पिता ने कहा कि सरकार हमें हमारा बेटा लौटा दे हमें किसी पैसे की कोई जरूरत नहीं है।

लोकसभा में राहुल गांधी द्वारा दिए गए भाषण के सेना ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। सेना ने एक्स पर पोस्ट किया था कि शहीद अजय सिंह के परिजनों को मिलने वाली 1.65 करोड़ की सहायता राशि में से 98.39 लाख का भुगतान किया जा चुका है। हालांकि सेना ने इस बात को भी स्वीकार किया कि अभी भी सहायता राशि बाकी है। मतलब कि सेना की ओर से 67 लाख रुपये की अनुग्रह राशि शहीद अजय सिंह के परिजनों को सौंपी जानी है।

Advertisement
Tags :
Indian armyRahul GandhiRajnath Singh
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement