scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मैं नहीं पूरी बंगाल कांग्रेस नहीं चाहती थी टीएमसी से गठबंधन लेकिन मुझे ही...' हार को लेकर बोले अधीर रंजन चौधरी

Adhir Ranjan Chowdhury: पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से हारने के बाद कांग्रेस नेता और उम्मीदवार रहे अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी के साथ गठबंधन को लेकर बात की।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 07, 2024 05:22 IST
 मैं नहीं पूरी बंगाल कांग्रेस नहीं चाहती थी टीएमसी से गठबंधन लेकिन मुझे ही     हार को लेकर बोले अधीर रंजन चौधरी
लोकसभा चुनाव में अधीर रंजन चौधरी को मिली हार
Advertisement

लोकसभा के निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष और पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी बीते लोकसभा चुनाव हार गए हैं। अधीर रंजन को बहरामपुर लोकसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार यूसुफ पठान से हराया है। हार के बाद उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर मुझे ही केवल दोषी माना जा रहा है। जबकि पूरी बंगाल कांग्रेस इस गठबंधन के खिलाफ थी।

Advertisement

यूपी समेत कई राज्यों में कांग्रेस पार्टी ने अपनी सीटों में इजाफा किया है वहीं पश्चिम बंगाल में पार्टी खाता भी नहीं खोल पाई है। जबकि यहां से पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी दमखम से चुनावी मैदान में थे। अधीर रंजन को टीएमसी उम्मीदवार यूसुफ पठान ने राजनीतिक एंट्री लेते हुए चुनावी मात दी है। वहीं इस चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी बंगाल में टीएमसी से गठबंधन करना चाहती थी लेकिन अधीर रंजन चौधरी और बंगाल कांग्रेस के विरोध के बाद यह गठबंधन नहीं हो सका।

Advertisement

चुनाव हारने के बाद अधीर रंजन चौधरी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, 'कांग्रेस और टीएमसी से गठबंधन के खिलाफ पूरी बंगाल कांग्रेस थी। लेकिन सिर्फ मुझे दोषी ठहराया जा रहा है। मैं अकेला नहीं था जो इस गठबंधन के खिलाफ था।' वहीं बहरामपुर से हारने को लेकर अधीर ने कहा कि मैं यहां से पांच बार लोकसभा का सांसद बना हूं। इस बार भी मैंने पूरी कोशिश लेकिन मैं चुनाव नहीं जीत पाया।

अधीर रंजन ने यूसुफ पठान की तारीफ

Advertisement

अधीर ने ममता बनर्जी को लेकर बात करते हुए कहा कि इस चुनाव में ही टीएमसी ने मेरे खिलाफ आयातीत उम्मीदवार को उतारी थी। इसके साथ ही उन लोगों ने नारा दिया था कि दादा को वोट नहीं बल्कि भाई को वोट दो। इसका मतलब था कि अधीर (दादा) को वोट मत दो बल्कि पठान (भाई) को वोट दो। जबकि यूसुफ की प्रशंसा करते हुए अधीर ने कहा कि यूसुफ पठान एक अच्छे इंसान हैं उन्होंने मेरे खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला वो अच्छे खिलाड़ी भी हैं। वो एक खिलाड़ी की तरह ही मैदान में उतरे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो