scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Abu Dhabi Temple: प्रधानमंत्री के कार्यक्रम 'अहलान मोदी' में शिरकत करने वाले लोगों की संख्या की गई कम, जानिए क्या है वजह

पीएम मोदी 13 फरवरी को अबु धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का नाम अहलान मोदी रखा गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: February 12, 2024 20:42 IST
abu dhabi temple  प्रधानमंत्री के कार्यक्रम  अहलान मोदी  में शिरकत करने वाले लोगों की संख्या की गई कम  जानिए क्या है वजह
अबु धाबी में हिंदू मंदिर (Source- Reuters/ AP)
Advertisement

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी में 14 फरवरी को हिंदू मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। इससे पहले 13 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का नाम अहलान मोदी (नमस्कार मोदी) रखा गया है।

संयुक्त अरब अमीरात में खराब मौसम के कारण अहलान मोदी कार्यक्रम को छोटा कर दिया गया है। अबू धाबी में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किए जाने वाले कार्यक्रम अहलान मोदी को खराब मौसम के कारण छोटा कर दिया गया है। कार्यक्रम की तैयारियों में शामिल एक अधिकारी ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी।

Advertisement

बारिश के कारण कम किए गए लोग

संयुक्त अरब अमीरात में रात भर भारी बारिश और बिजली कड़कने के कारण ट्रैफिक जाम और जलभराव की स्थिति उत्पन्न होने के बाद 'अहलान मोदी' (अरबी में हैलो मोदी) कार्यक्रम को छोटा कर दिया गया है। कम्यूनिटी लीडर सजीव पुरूषोतमन ने पीटीआई को बताया कि अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी के अब तक के सबसे बड़े प्रवासी कार्यक्रमों में से एक की तैयारी अच्छी चल रही थी लेकिन मौसम के कारण लोगों की संख्या 80,000 से घटाकर 35,000 कर दी गई।

उपस्थित लोगों को रजिस्टर करने के लिए एक वेबसाइट के माध्यम से 60,000 लोगों ने पहले ही पुष्टि कर दी थी कि इस कार्यक्रम में केवल भारतीय मूल के व्यक्ति ही शामिल होंगे। पुरूषोतमन के अनुसार, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वालों सहित 35,000 से 40,000 लोग इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर 1000 से अधिक स्वयंसेवकों के साथ 500 से अधिक बसें संचालित होंगी।

Advertisement

हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार से संयुक्त अरब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा करेंगे, जहां वह 14 फरवरी को अबू धाबी में एक भव्य BAPS मंदिर का उद्घाटन करेंगे। मंदिर अबू धाबी में लगभग 27 एकड़ भूमि पर बना है और इसके निर्माण का काम 2019 से चल रहा है। मंदिर के लिए भूमि संयुक्त अरब अमीरात सरकार द्वारा दान की गई थी। संयुक्त अरब अमीरात में तीन अन्य हिंदू मंदिर हैं जो दुबई में स्थित हैं। बीएपीएस मंदिर गल्फ रीज़न में सबसे बड़ा होगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो