scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Arvind Kejriwal: 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर सामूहिक उपवास करेगी AAP, केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में गोपाल राय का ऐलान

Arvind Kejriwal: AAP नेता गोपाल राय ने कहा, 'सात अप्रैल को देशभर में सामूहिक उपहास किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के सभी मंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी नेता 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर 'सामूहिक उपवास' रखेंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 15:40 IST
arvind kejriwal  7 अप्रैल को जंतर मंतर पर सामूहिक उपवास करेगी aap  केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में गोपाल राय का ऐलान
Gopal Rai: आप नेता गोपाल राय़। (एक्सप्रेस फाइल)
Advertisement

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस वक्त तिहाड़ जेल की सलाखों के पीछे हैं। उनको ईडी ने सोमवार को गिरफ्तार करने के बाद तिहाड़ भेज दिया था। इसी बीच बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री गोपाल राय ने पार्टी की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बड़ी जानकारी साझा की। गोपाल राय ने राय ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के सभी मंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी नेता 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर 'सामूहिक उपवास' रखेंगे।

AAP नेता गोपाल राय ने कहा, "सात अप्रैल को देशभर में सामूहिक उपहास किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के सभी मंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी नेता 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर 'सामूहिक उपवास' रखेंगे… हम लोगों से यह भी अपील करते हैं कि जो लोग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ हैं और लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं और इस देश से प्यार करना चाहते हैं, वे भी अपने घरों, गांवों, ब्लॉकों पर 'सामुहिक उपवास' कर सकते हैं…"

Advertisement

गोपाल राय ने आरोप लगाया कि फर्जी आरोपों के आधार पर एक-एक करके आम आदमी पार्टी के नेताओं को गिरफ़्तार करवाया गया… कल सुप्रीम कोर्ट से संजय सिंह को ज़मानत मिलने के बाद स्पष्ट है कि जो बात कही जा रही थी कि बिना किसी सबूत और प्रमाण के झूठे आरोप लगाकर यह गिरफ़्तारी हुई है और कल सुप्रीम कोर्ट में यह सच सामने आ गया है…"

ईडी ने सरेंडर कर दिया- सौरभ भारद्वाज

AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लंच से पहले सुप्रीट कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने ईडी को चेतावनी दी और कहा कि अगर इस जमानत का विरोध करोगे तो हम इसमें फैसला लिखेंगे। फैक्ट्स आपके विरोध में है, संजय सिंह के खिलाफ आपने कोई सबूत नहीं दिया है…ED अगर जमानत का विरोध करती और कोर्ट जमानत देती तो ये पूरा केस हवा में उड़ जाता और पूरा केस खत्म हो जाता। इसलिए अपनी इज्जत बचाने के लिए और केस को चलाए रखने के लिए ED ने सरेंडर कर दिया।"

वहीं तिहाड़ सूत्रों ने बताया है कि तिहाड़ जेल अधिकारियों को अभी तक आप सांसद संजय सिंह का जमानत आदेश नहीं मिला है। जमानत की शर्तों के साथ कोर्ट में आदेश तैयार किया जाएगा, जिसके बाद आदेश को जेल भेजा जाएगा। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने कल उन्हें दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में जमानत दे दी।

Advertisement

AAP सांसद संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह ने कहा कि कल हमने संजय सिंह को अस्पताल में नियमित जांच के लिए भर्ती कराया था जहां हमें पता चला कि उन्हें बेल मिल गई है। आज वे करीब 12 बजे डिस्चार्ज होंगे उसके बाद वे तिहाड़ जाएंगे। वहां से फिर वे रिलिज होंगे उसके बाद हम मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे और भगवान का शुक्रिया करेंगे….जब तक मेरे तीनों भाई(अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन) बाहर नहीं आते तबतक हमारे घर में कोई जश्न नहीं मनाया जाएगा।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो