scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Haryana Politics: हरियाणा में जमीनी स्तर पर AAP के विस्तार पर केजरीवाल की नजर, जानिए क्या अपना रहे रणनीति

Haryana Politics: सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ भिवानी का दौरे पर आए केजरीवाल ने कई आरोप लगाए थे। केजरीवाल ने कहा था कि हरियाणा में लोग मौजूदा व्यवस्था से तंग आ चुके हैं और बदलाव चाहते हैं।
Written by: Sukhbir Siwach
Updated: October 25, 2023 11:03 IST
haryana politics  हरियाणा में जमीनी स्तर पर aap के विस्तार पर केजरीवाल की नजर  जानिए क्या अपना रहे रणनीति
Haryana Politics: हरियाणा में पार्टी को मजबूत करने पर केजरीवाल की नजर। (फोटो सोर्स: FILE/PTI)
Advertisement

Haryana Politics: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की नजर हरियाणा में पार्टी को मजबूत करने पर टिकी है। यही वजह है केजरीवाल 5 नंवंबर को हरियाणा का दौरा करेंगे। दो महीने में उनकी यह दूसरी यात्रा है। केजरीवाल इस दौरान करीब 6,500 वालंटियर्स को शपथ दिलाएंगे। जिन्हें गांवों के लिए पार्टी सचिव और शहरों में वार्डों के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।

हरियाणा आप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि आगामी कार्यक्रम के लिए स्थान को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन यह राज्य के किसी सेंटर प्वाइंट पर आयोजित किया जाएगा। इसी साल 3 सितंबर को केजरीवाल करीब 4,000 स्थानीय पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के लिए भिवानी आए थे।

Advertisement

नए पदाधिकारियों में से प्रत्येक को शहरी क्षेत्रों में पांच वार्डों और ग्रामीण क्षेत्रों में पांच गांवों के लिए सर्कल प्रभारी नियुक्त किया गया। ढांडा के मुताबिक, 5 नवंबर को होने वाले कार्यक्रम में 4,000 ऐसे वालंटियर भी शामिल होंगे, जिन्हें पहले ही शपथ दिलाई जा चुकी है।

आप के एक दूसरे नेता ने कहा कि इन नियुक्तियों के अलावा, प्रत्येक गांव और शहरी क्षेत्रों में प्रत्येक वार्ड के लिए 21 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। ढांडा ने कहा, नेता ने कहा कि ऐसी नियुक्तियां लगभग 7,500 गांवों और शहरी वार्डों में की गई हैं और पार्टी की आने वाले महीनों में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है, जिसमें इन समिति सदस्यों को भी बुलाया जाएगा।

अनुराग ढांडा के अनुसार, हरियाणा में संगठन के सभी स्तरों - राज्य पदाधिकारियों से लेकर ब्लॉक स्तर पर अध्यक्षों तक की नियुक्तियां पहले ही की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा, ''हमने पंजाब और गुजरात में भी संगठन बनाने के लिए इसी तरह का फॉर्मूला चुना था। हरियाणा में हमारी सभी 10 लोकसभा और 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना है।

Advertisement

सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ भिवानी का दौरे पर आए केजरीवाल ने कई आरोप लगाए थे। केजरीवाल ने कहा था कि हरियाणा में लोग मौजूदा व्यवस्था से तंग आ चुके हैं और बदलाव चाहते हैं। हरियाणा के सिवानी कस्बे के रहने वाले केजरीवाल ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों तक पहुंचने और हरियाणा के साथ उनके विशेष संबंध को उजागर करने का आह्वान किया था।

केजरीवाल ने कहा था कि 'उनको बताना है कि केजरीवाल हरियाणा का ही है, म्हारा ही छोरा है। अगर उसने दिल्ली ठीक कर दी तो केजरीवाल को हरियाणा में तो बुला लो, हरियाणा भी ठीक कर देगा।'

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो