scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर उतरे AAP कार्यकर्ता, बीजेपी ने करप्शन के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Delhi News: विरोध-प्रदर्शन के दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा--'कल से पूरा देश गुस्से में है, बीजेपी भारत में तानाशाही लाना चाहती है।'
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: March 23, 2024 14:00 IST
केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर उतरे aap कार्यकर्ता  बीजेपी ने करप्शन के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
विरोध प्रदर्शन करते आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता (फोटो : पीटीआई)
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी देशभर में विरोध-प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली के शहीदी पार्क से लेकर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुए हैं। आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी गैर-कानूनी है और राजनीतिक कारणों के रहते हुई है।

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली सीएम के गिरफ्तार किए जाने के बाद तमाम विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर हैं। जहां एक तरफ आप विरोध प्रदर्शन कर रही है वहीं बीजेपी ने भी राजघाट पर जमा होकर करप्शन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया।

Advertisement

भगवंत मान, सौरभ भारद्वाज प्रदर्शन में मौजूद

दिल्ली के शहीदी पार्क में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन में दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा--"आदर्श आचार संहिता लागू है। सभी पार्टियां प्रचार कर रही हैं और पुलिस हर दिन एक राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय के बाहर बैरिकेड लगाती है। न तो मंत्रियों और न ही पदाधिकारियों को आगे बढ़ने की अनुमति है। यह सिर्फ गुंडागर्दी है। हम चुनाव आयोग से इन अफसरों की शिकायत करेंगे। अगर इन अफसरों के पास लिखित आदेश नहीं है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।"

इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा--"कल से पूरा देश गुस्से में है, बीजेपी भारत में तानाशाही लाना चाहती है। दिल्ली में उनकी सरकार नहीं बनी है इसलिए वो सरकार नहीं चलने दे रहे हैं। एलजी को पूरी ताकत दे दी गई है। पंजाब में उनकी सरकार नहीं बनी, इसलिए राज्यपाल हस्तक्षेप करेंगे, पश्चिम बंगाल में उनकी सरकार नहीं बनी, इसलिए वे चाहते हैं कि राज्यपाल शासन करें। बीआर अंबेडकर का संविधान खतरे में है।"

BJP ने भी किया धरना-प्रदर्शन

बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा समेत अन्य भाजपा नेताओं ने राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने का संकल्प लिया।

Advertisement

भाजपा का यह कदम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बृहस्पतिवार रात को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद आया है। राजघाट पर भाजपा नेताओं ने ‘रघुपति राघव राजा राम’ गाया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो