scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sanjay Singh Bail: जेल से बाहर आएंगे संजय सिंह, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, साथ में यह हिदायत भी दी

Sanjay Singh Bail: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 02, 2024 15:09 IST
sanjay singh bail  जेल से बाहर आएंगे संजय सिंह  सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत  साथ में यह हिदायत भी दी
आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह। (इमेज- इंडियन एक्सप्रेस)
Advertisement

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। संजय सिंह जमानत पर बाहर आने के बाद राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकेंगे। संजय सिंह को जमानत देते समय सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें हिदायत भी दी। कोर्ट ने कहा कि वह दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर कोई भी टिप्पणी ना करें।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ED से सवाल किया था कि क्या उसे दिल्ली आबकारी नीति संबंधी कथित घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को और अधिक समय तक हिरासत में रखने की जरूरत है।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ

  1. सुप्रीम कोर्ट ने ED से पूछा कि क्या उसे दिल्ली आबकारी नीति संबंधी कथित घोटाले में संजय सिंह को और अधिक समय तक हिरासत में रखने की जरूरत है।
  2. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि संजय सिंह ने छह महीने जेल में बिताए और उनके खिलाफ दो करोड़ रुपये रिश्वत लेने के आरोप की जांच सुनवाई के दौरान की जा सकती है।
  3. लंच बाद सुनवाई में ED ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि अगर दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में संजय सिंह को जमानत मिलती है तो उसे इस पर कोई आपत्ति नहीं है।

संजय सिंह को कोर्ट ने दी हिदायत

सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों संजीव खन्ना, जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस पीबी वराले की बेंच मामले की सुनवाई कर रही थी। बेंच ने ईडी से सवाल करते हुए कहा था कि आखिर संजय सिंह को अब भी जेल में रखने की जरूरत क्यों है? कोर्ट को संजय सिंह के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया था कि मनी लॉन्ड्रिंग की पुष्टि नहीं हुई है और मनी ट्रेल का भी पता नहीं चला है। इसके बावजूद संजय सिंह 6 महीने से जेल में बंद है। इतना ही नहीं कोर्ट ने आप नेता को हिदायत भी दी है। कोर्ट ने संजय सिंह से कहा कि वह दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर कोई भी टिप्पणी ना करें।

आप मंत्री आतिशी ने दी प्रतिक्रिया

आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट द्वारा बेल दिए जाने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर सत्यमेव जयते लिखा है। साथ ही, आप ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सत्य की जीत हुई है। वो दिन दूर नहीं जब आम आदमी पार्टी के खिलाफ बीजेपी की पूरी साजिश धाराशाही होगी।

Advertisement

संजय सिंह की मां बोलीं- हम बेहद खुश

सुप्रीम कोर्ट द्वारा आप सांसद संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर उनकी मां राधिका सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हम खुश हैं, हम इसका इंतजार कर रहे थे। हम सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देते हैं। मेरा बेटा निर्दोष है। उसे गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए था लेकिन मुझे खुशी है कि उसे जमानत मिल गई है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो