scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AAP नेता संजय सिंह ने ली राज्यसभा सदस्य की शपथ, कोर्ट के आदेश पर जेल से लाये गये संसद भवन

दिल्ली आबकारी घोटाले में फंसे संजय सिंह को चार अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया गया था। तब से वह जेल में थे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: March 19, 2024 14:06 IST
aap नेता संजय सिंह ने ली राज्यसभा सदस्य की शपथ  कोर्ट के आदेश पर जेल से लाये गये संसद भवन
राज्यसभा की सदस्यता की शपथ लेते आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह। (फोटो- वीडियो ग्रैब)
Advertisement

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दूसरी बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए पार्टी नेता संजय सिंह को मंगलवार 19 मार्च 2024 को उच्च सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई गई। कोर्ट के आदेश पर उनको संसद भवन ले जाया गया और उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के कक्ष में शपथ दिलाई गई। इस मौके पर उपसभापति हरिवंश नरायण सिंह, राज्यसभा के प्रशासनिक अधिकारी और संजय सिंह के परिवार के सदस्य मौजूद रहे।

विशेष न्यायाधीश ने 16 मार्च को दिया था आदेश

सांसद संजय सिंह राज्यसभा के लिए दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं। दिल्ली आबकारी घोटाले में फंसे संजय सिंह को चार अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया गया था। तब से वह जेल में थे। इससे पहले विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने 16 मार्च को तिहाड़ जेल के अफसरों को यह आदेश दिया था कि संजय सिंह को पूरी सुरक्षा में संसद ले जाया जाए। उन्हें अपने फोन का उपयोग करने या अन्य आरोपी व्यक्तियों से बात करने की अनुमति न दी जाए। अदालत ने इस अवसर पर उनके वकील व परिवार के सदस्यों से मिलने की इजाजत दे दी थी।

Advertisement

शपथ लेने से पूर्व भावुक हुईं पत्नी, पूरे दिन रखा व्रत

शपथ लेने पर खुशी जताते हुए संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह भावुक हो गईं। पति के सरकारी आवास पर उन्होंने भारत माता की तस्वीर के सामने केंद्र सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया और व्रत रखा। इस मौके पर उन्होंने कहा, "यह परिवार के लिए हर्ष का मौका है। वह उन सभी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे, जो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्हें सौंपा है।"

दिल्ली आबकारी नीति और घोटाले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मुख्य आरोपी हैं। वह पहले से ही जेल में हैं। इस मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 9 बार समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन वे पेश नहीं हो रहे हैं। इससे उनके खिलाफ भी कार्रवाई होने की आशंका बढ़ती जा रही है।

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है समन गैरजरूरी है। केंद्र सरकार उनके खिलाफ साजिश रच रही है और केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो