scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जेल में बंद अरविंद केजरीवाल का तेजी से कम हो रहा वजन, आतिशी बोलीं- अगर उन्हें कुछ हो गया तो…

दिल्ली के सीएम की डायबिटीज में पिछले कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव हो रहा है। एक समय उनका शुगर लेवल 50 से भी नीचे चला गया था।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 11:30 IST
जेल में बंद अरविंद केजरीवाल का तेजी से कम हो रहा वजन  आतिशी बोलीं  अगर उन्हें कुछ हो गया तो…
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Arvind Kejriwal Health: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जेल में तबीयत ठीक नहीं है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद उनका वजन काफी कम हो गया है। केजरीवाल का वजन तेजी से घट रहा है। अब तक उनका वजन साढ़े चार किलो घट चुका है। डॉक्टरों ने अरविंद केजरीवाल के घटते वजन पर चिंता जताई है। वहीं, तिहाड़ जेल प्रशासन के अनुसार सीएम केजरीवाल बिल्कुल ठीक हैं। जेल के डॉक्टरों ने ऐसी कोई भी चिंता जाहिर नहीं की है।

इस बीच आम आदमी पार्टी ने सीएम की हेल्थ को लेकर सोशल मीडया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि अरविंद केजरीवाल डायबिटिज के गंभीर रोगी हैं। स्वास्थ्य समस्याओं के बावजूद वह 24 घंटे देश की सेवा में लगे रहे। गिरफ्तारी के बाद उनका वजन 4.5 किलो कम हो गया। यह बेहद ही चिंताजनक है। भाजपा उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है। अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ हो गया तो देश क्या, भगवान भी माफ नहीं करेगा।

Advertisement

अरविंद केजरीवाल के शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव

अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल नंबर 2 में रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के सीएम की डायबिटीज में पिछले कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव हो रहा है। एक समय उनका शुगर लेवल 50 से भी नीचे चला गया था। उनके ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रण में रखने के लिए उन्हें दवाएं दी जा रही हैं। जेल अधिकारियों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल को उनके शुगर लेवल की जांच करने के लिए एक शुगर सेंसर दिया गया है और शुगर लेवल में किसी भी तरह अचानक से गिरावट को रोकने के लिए टॉफियां भी दी गईं हैं। वह घर का बना हुआ खाना ही खा रहे हैं। जेल के अधिकारियों ने यह भी कहा कि किसी भी इमरजेंसी से निपटने के लिए उनके सेल के पास एक टीम को तैनात किया गया है।

आतिशी ने बीजेपी पर बोला हमला

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल डायबिटिज के गंभीर रोगी हैं, लेकिन उन्होंने अपने स्वास्थ्य के मुद्दे को देश की सेवा में कभी बाधा नहीं बनने दिया। जब से भाजपा शासित केंद्र सरकार ने उन्हें गिरफ्तार किया है, उनके लिए एक गंभीर चुनौती खड़ी हो गई है। ईडी की हिरासत में रहने के दौरान उनका शुगर लेवल तीन बार गिरा। पिछले 12 दिनों में उनका वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया है और डायबिटिज के मरीजे के लिए यह एक गंभीर समस्या पैदा कर सकता है। भाजपा केजरीवाल की बर्बादी के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। इसलिए मैं बीजेपी को चेतावनी दे रही हूं कि पूरा देश आपको देख रहा है और अगर उन्हें कुछ हुआ, तो न तो यह देश और न ही भगवान भी बीजेपी को माफ करेंगे।

सीएम केजरीवाल ने पत्नी से की थी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात

सीएम केजरीवाल ने कल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपनी पत्नी सुनीता से बात की थी और अपने वकील से व्यक्तिगत रूप से मिले भी थे। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। केंद्रीय एजेंसी ने कोर्ट से कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। अंतरिम राहत के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री की याचिका पर आज कोर्ट में सुनवाई होनी है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो