scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कोई भी काम करते समय कौन सी तीन बातें सबसे महत्वपूर्ण? नरेंद्र मोदी ने बताया

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम वो लोग नहीं हैं जिनका काम इस समय शुरू होता है और इस समय पर खत्म हो जाता है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | June 10, 2024 18:21 IST
कोई भी काम करते समय कौन सी तीन बातें सबसे महत्वपूर्ण  नरेंद्र मोदी ने बताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले ली है। आज उन्होंने पीएमओ के अधिकारियों को संबोधित किया है। पीएम ने कहा कि जब हम किसी भी काम को करते हैं तो हमारे लिए तीन चीजें बहुत जरूरी होती हैं और अगर ये तीनों चीजें हमारे पास हैं तो मैं नहीं मानता कि कहीं पर भी आपको असफलता देखने को मिलेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि पहली चीज है विचारों की स्पष्टता। जहां तक इस सरकार का सवाल है, मैं मानता हूं कि कोई भी उलझन नहीं है। पीएम ने कहा कि उसे इस रास्ते पर जाना है और इसको हासिल करना है। विचारों में स्पष्टता किसी भी काम की सफलता के पहली जरूरत हैं। पीएम मोदी ने दूसरी बात में कहा दृढ़ विश्वास रखें। मैं जो भी सुन रहा हूं, जो भी मुझे बताया जा रहा है, मुझे उस पर कभी भी कम विश्वास नहीं करना चाहिए।

Advertisement

अगर वह हमारे विचारों से नहीं मिलता और सफलता का राज भी वहीं से होकर जाता है तो आगे बढ़ते रहना चाहिए। लेकिन यह भी काफी नहीं होता है। इसके बाद पीएम ने अगला स्टेप बताया केरेक्टर टू एक्ट। उन्होंने कहा कि मुझे अपने व्यक्तित्व को इस तरह से गढ़ना पड़ता है। इतना ही नहीं उस काम पर अपने ज्यादातर समय को लगाने के लिए खुद को पूरी लगन से लगाना पड़ता है।

ऑफिस का समय देखकर काम नहीं करती मेरी टीम- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम वो लोग नहीं हैं जिनका काम इस समय शुरू होता है और इस समय पर खत्म हो जाता है। उन्होंने कहा कि हम वो लोग नहीं हैं जो समय में बंधे हुए रहते हैं। हमारी सोच की कोई सीमा नहीं है और हमारी कोशिशों के लिए कोई भी मापदंड नहीं है। जो भी इस सबसे दूर है वही मेरी टीम है और देश भी उस टीम पर भरोसा करता है। पीएम ने कहा कि हमारा एक ही टारगेट है वह एक देश पहले और 2047 तक विकसित भारत बनाना है। मेरा पल पल देश के नाम है। मैंने देश से वादा भी किया है और मुझे मेरी टीम से उम्मीद है।

पीएमओ लोगों का पीएमओ होना चाहिए- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 10 साल पहले हमारे देश में छवि यह थी कि पीएमओ एक पावर सेंटर है, एक बहुत बड़ा पावर सेंटर और मैं सत्ता के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मैं सत्ता हासिल करने के बारे में नहीं सोचता। मेरे लिए, यह न तो मेरी इच्छा है और न ही मेरा रास्ता है कि पीएमओ एक पावर सेंटर बने। नरेंद्र मोदी ने कहा कि पीएमओ लोगों का पीएमओ होना चाहिए और यह मोदी का पीएमओ नहीं हो सकता।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो