scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Maharashtra Politics: अजित पवार को लग सकता है बड़ा झटका! शरद गुट का दावा- 18 विधायक 'घर वापसी' को तैयार

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने अजीत पवार गुट के विधायकों को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव के पहले ही बड़ा उलटफेर हो सकता है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 25, 2024 17:09 IST
maharashtra politics  अजित पवार को लग सकता है बड़ा झटका  शरद गुट का दावा  18 विधायक  घर वापसी  को तैयार
शरद पवार ने आगामी चुनाव से पहले बड़ा दावा किया है।
Advertisement

महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर बड़ा उटलफेर देखने को मिल सकता है। शरद पवार की पार्टी की तरफ से एकबार फिर से दावा किया गया है कि अजित पवार गुट के कई विधायक उनके साथ आ सकते हैं। बीते लोकसभा चुनाव में 8 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद से ही शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी का हौसला बुलंद है। शरद पवार ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि पार्टी छोड़कर अजीत गुट में शामिल होने वाले 18 से 19 विधायक उनके पक्ष में है। वो कभी भी इनकी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Advertisement

शरद पवार ने उम्मीद जताई कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही ये सभी 18-19 विधायक उनके साथ आ सकते हैं। हालांकि शरद पवार ने कहा कि वो उन सभी विधायकों को शामिल कराने से पहले अपने सहयोगियों से सलाह लेंगे। उसके बाद ही कोई फैसला लेंगे।

Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री सूर्यकांत पाटिल के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शरद पवार गुट में वापस आने के दौरान पवार मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो भी पार्टी को तोड़ने वाले विधायक रहे हैं। अगर वो भी पार्टी में शामिल होते हैं तो पार्टी और मजबूत होगी। हालांकि जिन लोगों ने पार्टी में रहकर ही पार्टी को नुकसान पहुंचाया, उनको हम वापस नहीं ले सकते। क्योंकि हमें कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान रखना है।

बीते सालों में महाराष्ट्र में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी बड़ी टूट देखने को मिली। एक तरफ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवेसना में टूट हुई तो वहीं अजीत पवार के नेतृत्व में राकांपा में टूट हुई। दो जगह पार्टी बागी नेताओं के पास गई। लेकिन बीते लोकसभा चुनाव में महाविकासअघाड़ी को बंपर फायदा हुआ तो वहीं भाजपा के नेतृत्व वाली महायुति को काफी नुकसान झेलना पड़ा। चुनाव में शरद पवार गुट ने 10 सीटों पर चुनाव लड़ा और जिसमें से 8 सीटों पर जीत मिली।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो