scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सुप्रीम कोर्ट पैनल की रिपोर्ट के बाद 41% तक चढ़े अडानी ग्रुप के शेयर, Gautam Adani की संपत्ति 55 बिलियन डॉलर के पार

अडानी विल्मर मंगलवार को 10 फीसदी बढ़कर 488.80 रुपये पर पहुंच गया।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: May 23, 2023 15:22 IST
सुप्रीम कोर्ट पैनल की रिपोर्ट के बाद 41  तक चढ़े अडानी ग्रुप के शेयर  gautam adani की संपत्ति 55 बिलियन डॉलर के पार
Adani Group के चेयरमैन गौतम अडानी (Express file photo by Partha Paul)
Advertisement

अडानी ग्रुप (Adani group) के शेयर लगातार बढ़ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट पैनल की रिपोर्ट के बाद से अडानी ग्रुप के शेयरों में 41 प्रतिशत तक की तेजी आई है। पिछले शुक्रवार (19 मई 2023) से अडानी समूह के मार्केट कैप में 1.81 लाख करोड़ की वृद्धि हुई है। अडानी समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Ltd) के शेयर शुक्रवार से मंगलवार दोपहर तीन बजे तक 41 फीसदी से अधिक बढे हैं।

18 मई यानी गुरुवार को अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 1888.05 रुपये पर बंद हुए थे। लेकिन मंगलवार को यह 2759 रुपये तक पहुंच गए। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त पैनल ने शुक्रवार को कहा कि उसे समूह के शेयरों में मूल्य हेरफेर और न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता नियमों के उल्लंघन के आसपास कोई नियामक विफलता नहीं मिली है।

Advertisement

अडानी समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज मंगलवार को 17 फीसदी की तेजी के साथ 2,759.45 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गई। यह शेयर गुरुवार के मुकाबले 41 फीसदी चढ़ा है।

अडानी विल्मर मंगलवार को 10 फीसदी बढ़कर 488.80 रुपये पर पहुंच गया। तीन दिनों में यह शेयर 29.27 फीसदी चढ़ा है। तीन दिन में अडानी पोर्ट्स के शेयरों में 16 फीसदी की तेजी आई है। मंगलवार के इंट्राडे ट्रेड में शेयर 6 फीसदी चढ़ा था। मंगलवार को 5 फीसदी की उछाल की बदौलत अडानी पावर तीन दिनों की अवधि में 16 फीसदी चढ़ा है। तीन दिन की अवधि में अडानी ट्रांसमिशन और अडानी ग्रीन एनर्जी में से प्रत्येक में 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। अडानी टोटल गैस और एनडीटीवी के शेयरों में 14 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि सीमेंट निर्माता एसीसी और अंबुजा सीमेंट्स ने इस अवधि के दौरान 8-9 प्रतिशत की बढ़त हासिल की है।

Advertisement

अडानी ग्रुप के शेयरों में वृद्धि के बाद समूह के मालिक गौतम अडानी की संपत्ति में भी लगातार वृद्धि हो रही है। अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी की संपत्ति 55 बिलियन डॉलर के पार पहुंच चुकी है। पिछले दो दिनों में गौतम अडानी की संपत्ति करीब साढ़े 8 बिलियन डॉलर बढ़ी है। Forbes की रिच लिस्ट में गौतम अडानी दुनिया भर में 24वें नंबर पर हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो