scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bengaluru: कपड़े गंदे होने पर किसान को नहीं दी मेट्रो में एंट्री, वीडियो वायरल हुआ तो मचा बवाल, ऑफिसर किया गया सस्पेंड

वीडियो की जांच के बाद बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (BMRCL) ने किसान को रोकने वाले सिक्योरिटी सुपरवाइजर को टर्मिनेट कर दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: April 23, 2024 13:20 IST
bengaluru  कपड़े गंदे होने पर किसान को नहीं दी मेट्रो में एंट्री  वीडियो वायरल हुआ तो मचा बवाल  ऑफिसर किया गया सस्पेंड
बेंगलुरु में नम्मा मेट्रो (Source- Namma metro)
Advertisement

बेंगलुरु में एक किसान को गंदे कपड़े पहने होने की वजह से मेट्रो में चढ़ने से रोकने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें किसान को एंट्री देने से रोका जा रहा है। ये घटना बेंगलुरु के राजाजीनगर मेट्रो स्टेशन की बताई जा रही है, जिसे एक शख्स ने अपने फोन में शूट कर लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो के सामने आने के बाद सख्त एक्शन लेते हुए सिक्योरिटी सुपरवाइजर को सस्पेंड कर दिया गया है।

किसान को बेंगलुरु में नम्मा मेट्रो पर चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि सुरक्षाकर्मियों ने पाया कि उसके कपड़े यात्रा के लिए अनुपयुक्त थे। सफेद शर्ट पहने और सिर पर कपड़ों का बंडल लेकर जा रहे किसान को वैध टिकट होने के बावजूद राजाजीनगर मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा जांच पर रोक दिया गया।

Advertisement

किसान को बेंगलुरु मेट्रो में चढ़ने से रोका गया

वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि एक हिंदी भाषी किसान सुरक्षा चौकी पर लगेज स्कैनर के पास खड़ा नजर आ रहा है, जिसे सिक्योरिटी चेक वाले मेट्रो में चढ़ने से रोक रहे हैं। उसके सिर पर एक सामान का बोरा रखा हुआ है। कार्तिक नाम के एक स्थानीय व्यक्ति ने किसान को रोके जाने का विरोध किया और सिक्योरिटी गार्ड के साथ बहस भी की। शख्स ने जब किसान को रोके जाने पर आपत्ति जताई तो सिक्योरिटी गार्ड ने कहा, "अगर ये बुजुर्ग मेट्रो में यात्रा करेंगे तो बाकी पैसेंजर्स को आपत्ति हो सकती है।"

वहां खड़े एक पैसेंजर ने अफसर से पूछा- क्या मेट्रो में चलने का कोई ड्रेस कोड है? वीडियो बनाने वाले शख्स और एक अन्य व्यक्ति ने सुरक्षा कर्मचारियों से कहा कि किसान से कोई सुरक्षा खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह केवल कपड़े ले जा रहा था, जो बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BMRCL) के नियमों का उल्लंघन नहीं था।

BMRCL ने सिक्योरिटी सुपरवाइजर को किया सस्पेंड

हालांकि, बाद में लंबी बहस के बाद बुजुर्ग को मेट्रो में ट्रैवल करने की परमिशन दी गई। इस मामले पर BMRCL ने कार्यवाई करते हुए सिक्योरिटी सुपरवाइजर को सस्पेंड करने का फैसला किया। घटना के जवाब में, बीएमआरसीएल ने कहा कि उसे किसान को हुई असुविधा के लिए खेद है और कहा कि नम्मा मेट्रो परिवहन का एक समावेशी साधन है

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो