scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'नवाब मलिक ने जो कहा, वह सच हो रहा', समीर वानखेड़े के खिलाफ सीबीआई जांच पर बोले शरद पवार

दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े ईडी के एक मामले में नवाब मलिक 23 फरवरी 2022 से जेल में बंद हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: May 23, 2023 16:57 IST
 नवाब मलिक ने जो कहा  वह सच हो रहा   समीर वानखेड़े के खिलाफ सीबीआई जांच पर बोले शरद पवार
एनसीपी चीफ शरद पवार (फोटो- पीटीआई)
Advertisement

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने समीर वानखेड़े को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी के नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के खिलाफ जो कुछ भी आरोप लगाया है वह सच साबित हो रहा है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) के पूर्व जोनल निदेशक अब सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं। दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसके सहयोगियों से जुड़े ईडी के एक मामले में नवाब मलिक 23 फरवरी 2022 से जेल में बंद हैं।

2021 में जब ड्रग्स ऑन क्रूज़ मामले की जांच की जा रही थी, तब नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ अनियमितताओं के कई आरोप लगाए। शरद पवार ने कहा, "मलिक जो आरोप लगाते थे वह सच हो रहा है। उन्हें सच बोलने के लिए परेशान किया गया है।"

Advertisement

NCB में अपने कार्यकाल के दौरान समीर वानखेड़े ने कई हाई-प्रोफाइल मामलों की जांच की और सुशांत सिंह राजपूत-रिया चक्रवर्ती ड्रग्स मामले (Sushant Singh Rajput-Rhea Chakraborty drugs case) में कई बॉलीवुड हस्तियों से पूछताछ की। उनका आखिरी हाई-प्रोफाइल मामला कॉर्डेलियो क्रूज मामला था, जिसमें उन्होंने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को गिरफ्तार किया था।

नवाब मलिक ने दावा किया था कि समीर वानखेड़े ने महामारी के दौरान कई बॉलीवुड सितारों से पैसे वसूले। जेल में बंद एनसीपी नेता मलिक ने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े को एक मुस्लिम के रूप में पाला गया और उनका पूरा नाम समीर दाऊद वानखेड़े है, लेकिन उन्होंने अनुसूचित जाति वर्ग के तहत भारतीय राजस्व सेवा में नौकरी पाने के लिए जाली दस्तावेज बनाए। नवाब मलिक ने यह भी कहा था कि समीर वानखेड़े की पहली शादी मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई थी।

Advertisement

सीबीआई ने समीर वानखेड़े पर ₹25 करोड़ की कथित रिश्वत मामले में केस दर्ज किया है, जिसके तार आर्यन खान ड्रग्स मामले से जुड़े हैं। एक स्वतंत्र गवाह केपी गोसावी के माध्यम से समीर वानखेड़े ने कथित तौर पर शाहरुख खान से उनके बेटे के खिलाफ आरोप नहीं लगाने के लिए ₹25 करोड़ की मांग की थी, ऐसा आरोप है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो