scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

महाराष्ट्र की राजनीति में आएगा ट्विस्ट? एकनाथ शिंदे से मिले शरद पवार

एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली बैठक है। 
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
Updated: June 01, 2023 21:29 IST
महाराष्ट्र की राजनीति में आएगा ट्विस्ट  एकनाथ शिंदे से मिले शरद पवार
फोटो : Sharad PawarTwitter
Advertisement

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार ने गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से सीएम के आधिकारिक आवास वर्षा बंगले में मुलाकात की है। एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली बैठक है। दोनों नेताओं के बीच हुई यात्रा का उद्देश्य स्पष्ट नहीं है। लेकिन इस बैठक के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गयी है। 

दोनों नेताओं के बीच हुई इस बैठक को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फिलहाल महाराष्ट्र से बाहर हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह बैठक मंत्रिमंडल के लंबित विस्तार या ईडी द्वारा एनसीपी नेताओं से चल रही जांच से संबंधित हो सकती है।

Advertisement

मुख्यमंत्री को इनवाइट करने पहुंचे थे शरद पवार

एनसीपी प्रमुख ने ट्वीट कर इस बैठक को लेकर जानकारी देते हुए लिखा कि यह बैठक मुंबई के मराठा मंदिर की अमृत महोत्सव वर्षगांठ के अवसर पर एक कार्यक्रम के लिए उन्हें आमंत्रित करने के लिए की गयी थी।

उन्होने ट्वीट में आगे कहा कि साथ ही महाराष्ट्र में मराठी फिल्म, रंगमंच एवं कला क्षेत्र के कलाकारों एवं शिल्पकारों की समस्याओं को जानने के लिए बैठक आयोजित करने को लेकर भी मुख्यमंत्री से चर्चा की गयी है।

इस ही महीने होनी है विपक्षी दलों की बैठक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता को लेकर पटना में 12 जून 2023 को एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में शरद पवार और उद्धव ठाकरे भी जाने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल उद्धव ठाकरे विदेश दौरे पर हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बयान में कहा कि सभी समान विचारधारा वाले दल एक साथ आ रहे हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसमें अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं उद्धव ठाकरे पटना में बैठक में शामिल होंगे। पिछले कुछ वक्त से महाराष्ट्र की सियासत में काफी उठापटक देखी गयी है। ऐसे में शरद पवार के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलना चर्चा का विषय बन गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो