scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Maharashtra Politics: उद्धव के विदेश जाते ही एकनाथ शिंदे से मिले शरद पवार, बीजेपी बोली- राजनीतिक नहीं...'

Sharad Pawar Meets Eknath Shinde: शिवसेना (UBT) चीफ उद्धव ठाकरे इस वक्त विदेश के दौरे पर हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: June 02, 2023 08:45 IST
maharashtra politics  उद्धव के विदेश जाते ही एकनाथ शिंदे से मिले शरद पवार  बीजेपी बोली  राजनीतिक नहीं
Maharashtra Politics: एनसीपी चीफ शरद पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से की मुलाकात। (फोटो सोर्स: File/एक्सप्रेस)
Advertisement

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में सियासत जारी है, लेकिन सियासत की इस सरगर्मी को उस वक्त और हवा मिल गई, जब एनसीपी चीफ शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। शरद पवार ने गुरुवार (1 जून) को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुंबई में वर्षा बंगले पर मुलाकात की थी। मराठा मंदिर संस्था को 75 साल पूरे हो चुके हैं। इस समारोह का आमंत्रण देने के लिए शरद पवार सीएम शिंदे से मिले थे। यह कार्यक्रम 24 जून को मुंबई में होना है। शरद पवार मराठा मंदिर संस्था के अध्यक्ष हैं।

एकनाथ शिंदे से मुलाकात के बाद शरद पवार ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वह दक्षिण मुंबई में एक प्रतिष्ठित सिनेमा हॉल, मराठा मंदिर की 75 वीं वर्षगांठ समारोह में मुख्यमंत्री को आमंत्रित करने गए थे।

Advertisement

बैठक राजनीतिक नहीं, बल्कि व्यक्तिगत थी: बीजेपी

एकनाथ शिंदे और शरद पवार की मुलाकात के बाद भाजपा का भी बयान सामने आया। बीजेपी ने कहा कि बैठक राजनीतिक नहीं, बल्कि व्यक्तिगत थी। भाजपा नेता और राज्य मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, 'बैठक व्यक्तिगत थी और इसका कोई अन्य अर्थ नहीं था। उन्होंने कहा, "सीएम शिंदे के साथ शरद पवार की मुलाकात राजनीतिक नहीं, बल्कि व्यक्तिगत है। मुख्यमंत्री सबके हैं और पवार के भी हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि शरद पवार से मुलाकात हुई है। हमारी कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। मराठा मंदिर संस्था के अध्यक्ष और संस्था के 75 साल होने पर उन्होंने मुझे निमंत्रण दिया है। फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों, बैकस्टैज कलाकार आदि के मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है।

उद्धव ठाकरे विदेश दौरे पर

शिवसेना (UBT) चीफ और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे विदेश के दौरे पर हैं। ऐसे वक्त पर शरद पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने पहुंचे थे। राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद भी दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात है। शरद पवार फिलहाल लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने कोशिश में जुटे हैं। आगामी 12 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पटना में विपक्षी दलों की अहम बैठक भी होनी है।

Advertisement

12 जून को पटना में होगी विपक्षी दलों की बैठक

शिवसेना नेता (UBT) संजय राउत ने बतााया कि 12 जून को विपक्षी दलों की होने वाली बैठक में उद्धव ठाकरे और शरद पवार को भी आमंत्रित किया गया है। राउत ने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उन सभी बड़े नेताओं को आमंत्रित किया है, जो भाजपा के साथ नहीं हैं और वो सभी देशभक्त दल जो 2024 में बदलाव चाहते हैं। नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने का काम कर रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो