scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Kolhapur Violence: कोल्हापुर में 19 जून तक कर्फ्यू, सीएम शिंदे ने की कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील

कोल्हापुर में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए मुस्लिम संगठनों ने पर्चे निकाले और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: June 07, 2023 13:46 IST
kolhapur violence  कोल्हापुर में 19 जून तक कर्फ्यू  सीएम शिंदे ने की कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील
Kolhapur Violence (Source- Screengrab/ ANI)
Advertisement

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हिंदू संगठनों के सदस्यों और पुलिस के बीच एक विरोध प्रदर्शन के दौरान झड़प हो गई। बुधवार (7 जून) को सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक स्टेटस लगाए जाने के विरोध में और युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठन ने छत्रपति शिवाजी चौक पर धरना प्रदर्शन किया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर धरना दे रहे लोगों को सड़क से हटाया।

सीएम शिंदे ने की लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस घटना पर कहा, "राज्य में क़ानून व्यवस्था बनाए रखने की ज़िम्मेदारी सरकार की है। गृह विभाग और मंत्री अधिकारियों के साथ संपर्क में है और मैं भी अधिकारियों के साथ संपर्क में हूं। लोगों से क़ानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं।"

Advertisement

कोल्हापुर में 19 जून तक कर्फ्यू

कोल्हापुर जिले में बुधवार से 19 जून तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। हिंदुत्ववादी संगठनों ने आज कोल्हापुर बंद का आह्वान किया है। पुलिस की अपील के बावजूद हिंदुत्व संगठन बंद को लेकर अड़े हैं जिसके चलते कोल्हापुर शहर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। कानून व्यवस्था की समस्या न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने सभा पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

दरअसल, कोल्हापुर में छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक दिवस के बाद कुछ युवाओं ने सोशल मीडिया पर औरंगज़ेब के संदर्भ में कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट डाले थे। जिसके बाद कुछ हिंदू संगठनों के सदस्यों ने शहर में तनाव के बाद बंद और विरोध का आह्वान किया था।

मुस्लिम संगठनों ने निकाले पर्चे

वहीं, दूसरी ओर शहर में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए मुस्लिम संगठनों ने पर्चे निकाले और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। जिला पुलिस अधीक्षक महेंद्र पंडित को लिखे पत्र में मुस्लिम संगठनों ने कहा है कि कोल्हापुर में मुस्लिम समुदाय छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों के साथ जी रहा है। राजर्षि शाहू महाराज की नगरी कोल्हापुर में कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शिव राय के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट की थी। मुस्लिम संगठनों ने शांति की अपील करते हुए कहा है कि कोल्हापुरवासियों को शांति, सद्भाव और भाईचारे को खराब नहीं होने देना चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो