scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'महाराष्ट्र में अचानक कुछ जिलों में औरंगजेब की औलादें पैदा हुई हैं', कोल्हापुर विवाद के बाद फडणवीस का बयान

पिछले दिनों खबर सामने आई थी की कुछ लोगों ने व्हाट्सएप स्टेट्स लगा कर औरंगज़ेब की तारीफ की थी, जिसकी बाद कई जिलों में हिन्दू संगठनों ने विरोध दर्ज कराया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
Updated: June 07, 2023 18:56 IST
 महाराष्ट्र में अचानक कुछ जिलों में औरंगजेब की औलादें पैदा हुई हैं   कोल्हापुर विवाद के बाद फडणवीस का बयान
उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) (फोटो : पीटीआई)
Advertisement

महाराष्ट्र के कोल्हापूर में औरंगज़ेब को लेकर बवाल जारी है। पिछले दिनों खबर सामने आई थी की कुछ लोगों ने व्हाट्सएप स्टेट्स लगा कर औरंगज़ेब की तारीफ की थी, जिसकी बाद कई जिलों में हिन्दू संगठनों ने विरोध दर्ज कराया था। अब इस मामले को लेकर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बयान सामने आया है। डिप्टी सीएम ने कहा है कि कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र के कुछ जिलों में औरंगजेब की औलादें पैदा हुई हैं। उन्होने सवाल किया, "कौन हैं यह औरंगजेब की औलादें? अचानक कहाँ से आए हैं? इनके पीछे कौन है?", उन्होने कहा कि फिलहाल हालत काबू में है लेकिन जो भी इसके पीछे होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन

कोल्हापुर में बुधवार (7 जून) सुबह बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ। कुछ हिन्दू संगठनों के लोग सुबह करीब 10 बजे शिवाजी महाराज चौक पर इकट्ठा हुए और मुगल बादशाह औरंगजेब का महिमामंडन करने वाले दो आरोपियों के खिलाफ नारे लगाने लगे।

एक प्रदर्शनकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा,  “हम अपनी मराठा भूमि पर मुगल नेताओं के महिमामंडन को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम हिन्दू समाज की रक्षा के लिए तलवारें उठाने को तैयार हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा"।

चार गिरफ्तार किए गए

रविवार 4 जून को सुबह 9 बजे फकीरवाड़ा इलाके में आयोजित एक जुलूस के दौरान चार लोगों ने कथित तौर पर मुगल बादशाह औरंगजेब के पोस्टर हाथ में लिए हुए थे. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इन लोगों का पोस्टर लिए वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तारियां की गईं हैं...जहां अहमदनगर के मुकुंदनगर इलाके में एक व्यक्ति औरंगजेब का पोस्टर हाथ में लिए था उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो