scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Shivraj Chouhan Address: शिवराज सिंह चौहान ने खाली किया मुख्यमंत्री आवास, जानिए उनका नया पता

Shivraj Singh Chouhan Address: शिवराज सिंह चौहान ने X पर पोस्ट के जरिए लोगों को अपने नए ठिकाने की जानकारी दी है। उन्होंने सीएम आवास खाली कर दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: December 27, 2023 14:02 IST
shivraj chouhan address  शिवराज सिंह चौहान ने खाली किया मुख्यमंत्री आवास  जानिए उनका नया पता
शिवराज सिंह चौहान ने सीएम आवास खाली कर दिया है (File Photo - PTI)
Advertisement

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम आवास खाली कर दिया है। उन्होंने X पर एक पोस्ट कर यह जानकारी दी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मेरे प्यारे भाइयों और बहनों नमस्कार, मैं आज मुख्यमंत्री निवास से विदा ले रहा हूं, यह निवास के साथ-साथ मेरी कर्मस्थली भी रहा है। आज पता बदल रहा है, लेकिन आपके भैया, आपके मामा के दरवाजे हमेशा आपके लिए खुले रहेंगे।"

शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पोस्ट में लोगों को अपने नए ठिकाने की भी जानकारी दी। उन्होंने X पोस्ट में कहा, "जनसेवा का यह संकल्प मेरे नए पते B-8, 74 बंगले से भी जारी रहेगा। जब भी आपको अपने भैया, अपने मामा की सहायता की जरूरत हो, आप बेहिचक घर पधारिये। मैं आपकी सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा, यह मैं आपको वचन देता हूं।"

Advertisement

नवंबर 2005 में पहली बार सीएम बने थे शिवराज चौहान

शिवराज सिंह चौहान साल 2005 के नवंबर महीने में पहली बार सीएम बने थे। उनका पहला कार्यकाल तीन साल का था। इसका बाद उनके नेतृत्व में बीजेपी ने दिसंबर 2008 में हुआ विधानसभा चुनाव जीता। साल 2013 में भी उनके नेतृत्व में बीजेपी ने चुनाव जीता। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार मिली, तब कांग्रेस के कमलनाथ सीएम बने। कांग्रेस सरकार गिरने पर मार्च 2020 में शिवराज ने राज्य की कमान संभाली। इस बार बीजेपी ने राज्य में अपना सीएम फेस बदल दिया है।

इस बार एक लाख से ज्यादा वोटों से जीते शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी विधानसभा सीट पर एक लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है। उन्होंने बुधनी विधानसभा सीट पर 1,64,951 वोट मिले जबकि उनके सामने चुनाव लड़े कांग्रेस के विक्रम मस्तल शर्मा को सिर्फ 59,977 वोटों से ही संतोष करना पड़ा। शिवराज सिंह चौहान ने यह चुनाव 1,04,974 वोटों से जीता। शिवराज सिंह चहौान 2008, 2013 और 2018 में भी इसी सीट से चुनाव जीते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो