scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ram Mandir: "22 जनवरी को नहीं जाऊंगा लेकिन....", कमलनाथ बोले - सबके हैं राम, बीजेपी के नाम पट्टा नहीं

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 4000 से ज्यादा लोगों को आमंत्रण भेजा गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: January 09, 2024 17:19 IST
ram mandir   22 जनवरी को नहीं जाऊंगा लेकिन       कमलनाथ बोले   सबके हैं राम  बीजेपी के नाम पट्टा नहीं
कमलनाथ ने कहा है कि २२ जनवरी के बाद अयोध्या जाएंगे (Twitter/OfficeofKnath)
Advertisement

22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में विपक्ष के कौन-कौन से नेता शामिल होंगे, यह अभी बड़ा सवाल बना हुआ है। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राम मंदिर सभी का है। इसके बारे में क्रेडिट लेना का कोई सवाल ही नहीं बनता। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस समय फैसला सुनाया, तब बीजेपी सत्ता में थी इसलिए यह बीजेपी की जिम्मेदारी थी कि वह मंदिर का निर्माण करे। मंदिर जाने के सवा पर उन्होंने कहा,  "मैं 22 जनवरी को नहीं जाऊंगा लेकिन मैं निश्चित ही किसी अन्य दिन वहां जाऊंगा।"

ममता बोलीं- बीजेपी कर रही नौटंकी

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले चल रहे कार्यक्रम को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर उद्घाटन के जरिए भाजपा 'नौटंकी ' कर रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि वह ऐसे उत्सवों का समर्थन नहीं करतीं जिसमें अन्य समुदाय शामिल न हों।

Advertisement

बंगाल के २४ परगना में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि वह मानती हैं कि उत्सवों में सभी समुदाय और लोगों को साथ लेकर चलना चाहिए और एकता के बारे में बात करनी चाहिए। बीजेपी यह कोर्ट के आदेश के तहत कर रही है लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले नौटंकी कर रही है। उन्होंने कहा कि वह लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने में विश्वास नहीं रखती हैं।

हिमाचल के सीएम बोले- अयोध्या जाने के लिए आमंत्रण की जरूरत नहीं

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि उन्हें अयोध्या जाने के लिए किसी भी तरह के आमंत्रण की जरूरत नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि वे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद रामलला के दर्शन करेंगे। सीएम सुक्खू से पहले उनकी सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने की बात कह चुके हैँ। विक्रमादित्य सिंह हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो