scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MP: किस बड़े उद्देश्य की बात कर रहे शिवराज? बोले- CM पद छोड़ा इसका मतलब ये नहीं की राजनीति छोड़ दी

MP Politics: शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राजनीति केवल पदों के लिए नहीं होती। यह बड़े लक्ष्य के लिए होती है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: January 12, 2024 20:52 IST
mp  किस बड़े उद्देश्य की बात कर रहे शिवराज  बोले  cm पद छोड़ा इसका मतलब ये नहीं की राजनीति छोड़ दी
MP Politics: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। (फोटो सोर्स: ANI)
Advertisement

Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विधानसभा चुनाव के दौरान कई बार इमोशनल होते देखा गया। वहीं 13वें भारतीय छात्र संसद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा कि भले अब वो मुख्यमंत्री नहीं हैं, लेकिन आज भी उनको सभी मामा कहकर बुलाते हैं। यही उनकी असल कमाई है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'मुझे पूर्व मुख्यमंत्री कहिए, लेकिन अपन रिजेक्टेड नहीं हैं, कई बार आदमी कब छोड़ते हैं जब जनता नकार दे, गाली देने लगे, बहुत दिन हो गए यहीं बैठा हुआ है, अपन छोड़कर भी आए तो ऐसे आए जहां जाते हैं सब कहते हैं मामा…कहते हैं।'

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जनता का स्नेह और प्यार यही उनकी असली दौलत है। लेकिन सीएम पद छोड़ दिया है तो ये नहीं है कि मैं राजनीति नहीं करूंगा, राजनीति अभी भी करूंगा, लेकिन किसी पद के लिए नहीं। राजनीति केवल पदों के लिए नहीं होती। राजनीति बड़े लक्ष्य के लिए होती है। उसी का आह्वान आप सभी लोगों से करने के लिए आया हूं।'

वहीं भोपाल के नजदीक स्थित सीहोर जिले में पार्टी ने विशेष बैठक बुलाई। कहा जा रहा है कि इस बैठक से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी के साथ भी बैठक हुई और इसमें लोकसभा चुनाव से लेकर 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर जन-जन की हिस्सेदारी बढ़ाने पर चर्चा हुई। इसी बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए।

'लोकसभा की सभी 29 सीटें जीतेंगे'

बैठक में शामिल होने से पहले शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम लोकसभा की सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। फिलहाल शिवराज सिंह चौहान के पास कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं है। शिवराज सिंह को लेकट अटकलें लगाई जा रही हैं कि पार्टी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। शिवराज सिंह चौहान अभी हाल में तेलंगाना का भी दौरा किया था। शिवराज के इन बयानों के बाद माना जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर एक्टिव हो गए हैं।

Advertisement

जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिए थे कि उन्हें विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान दक्षिण भारत में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। शिवराज सिंह ने तेलंगाना में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा में हिस्सा लिया था अब सीहोर में बीजेपी की अहम बैठक में भी शामिल हुए हैं। इसके बाद से माना जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से लोकसभा चुनाव को लेकर एक्टिव हो गए हैं।

इससे पहले भी शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में कहा था, "जब आप सीएम होते हैं तो आपके चरण कमल की तरह होते हैं लेकिन जब आप मुख्यमंत्री नहीं रहते हैं तो आपकी फोटो होर्डिंग्स से ऐसे गायब होती है जैसे गधे की सिर से सींग।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो