scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दोनों हाथों से तलवार चलाने में माहिर हैं मध्य प्रदेश के नए CM मोहन यादव, पुराना वीडियो वायरल

मोहन यादव ने पहली बार 2013 में उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव जीता और विधायक निर्वाचित हुए। 2018 में वह दूसरी बार उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक चुने गए।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: December 12, 2023 12:31 IST
दोनों हाथों से तलवार चलाने में माहिर हैं मध्य प्रदेश के नए cm मोहन यादव  पुराना वीडियो वायरल
मोहन यादव (फाइल फोटो)
Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को बंपर जीत मिलने के बाद लोगों की नजर इस बात पर थी कि मुख्यमंत्री की कुर्सी किसे मिलती है। सोमवार को बीजेपी ने लोगों को हैरान करते हुए सीएम के रूप में डॉ मोहन यादव के नाम का ऐलान किया। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर मोहन यादव को लेकर चर्चाएं होने लगी। उनके पुराने वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए जा रहे हैं।

इस सबके बीच मोहन यादव का एक पुराना वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह दोनों हाथों से तलवार चलाते दिख रहे हैं। मोहन यादव जिस कौशल से तलवार चला रहे हैं, उसे देखकर लगता है उन्होंने तलवारबाजी की पूरी ट्रेनिंग ली है।

Advertisement

वायरल वीडियो में तलवार चलाते दिखे मोहन यादव

17 सेकेंड के वायरल वीडियो में वह पूरी चुस्ती और फुर्ती के साथ तलवार भांजते दिखे। इस दौरान उन्होंने कुर्ता पायजामा और कोटी पहन रखी थी। यह वीडियो क्लिप दिसंबर 2019 की बताई जा रही है। वीडियो उज्जैन जिले का बताया जा रहा है। यादव ये तलवारी बाजी संगठन के एक कार्यक्रम में करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में लोगों को मोहन यादव का कौशल देख ताली बजाते देखा जा सकता है। हालांकि, इस पर फिलहाल नवनियुक्त सीएम की कोई टिप्पणी नहीं आई है।

उज्जैन दक्षिण से तीन बार के विधायक हैं मोहन यादव

मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से तीन बार के विधायक हैं। उनकी छवि एक मुखर हिंदुत्व नेता की है। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के करीबी हैं। उज्जैन में जन्मे मोहन यादव ने छात्र नेता के रूप में अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था। शिवराज सिंह की सरकार में वह मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री बने थे। उन्होंने हिंदू महाकाव्य रामचरितमानस को कॉलेजों में एक वैकल्पिक विषय बनाने जैसी पहल की घोषणा की थी। मोहन यादव के पास पीएचडी, एलएलबी और एमबीए की डिग्री है।

Advertisement

मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव के परिजन और उनके गृहनगर उज्जैन के लोग सोमवार को जश्न मनाते नजर आए और कहा कि भगवान महाकालेश्वर के आशीर्वाद से उन्हें मुख्यमंत्री बनने का सौभाग्य मिलने जा रहा है। सीएम मोहन यादव की पत्नी सीमा यादव ने कहा, "मोहन यादव को एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। यह उन्हें महाकाल बाबा का आशीर्वाद है। उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो