scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MP Election Result: 'मुझे कोई रुझान देखने की जरूरत नहीं है..', मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस की जीत पर ओवर कॉन्फिडेंट कमलनाथ

छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर कमलनाथ का मुकाबला बीजेपी के विवेक बंटी साहू से है। रुझानों में कमलनाथ बीजेपी के बंटी साहू के आगे चल रहे हैं।
Written by: Suneet Kumar Singh
Updated: December 03, 2023 09:37 IST
mp election result   मुझे कोई रुझान देखने की जरूरत नहीं है     मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस की जीत पर ओवर कॉन्फिडेंट कमलनाथ
कमलनाथ की फाइल फोटो पीटीआई से ली गई है।
Advertisement

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में से चार स्टेट्स में मतों की गिनती जारी है। मिजोरम में 4 नवंबर को काउंटिंग होगी। मतगणना के रुझान भी आने लगे हैं। एमपी, तेंलगाना और छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के लिए रुझान खुश करने वाले हैं। बीजेपी को सिर्फ राजस्थान में बढ़त मिलने के रूझान हैं। हालांकि ये बेहद शुरुआती रुझान हैं। रुझान समय-समय पर बदल भी रहे हैं।

शुरुआती रुझानों में दिख रहा है कि मध्य प्रदेश में लंबे समय बाद कांग्रेस की वापसी हो सकती है। यहां कांग्रेस ने कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था। माना जा रहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में लौटती है तो कमलनाथ उनकी तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार हो सकते हैं। वहीं शुरुआती रुझानों पर कमलनाथ की प्रक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई भी रुझान देखने की कोई जरूरत नहीं है।

Advertisement

कमलनाथ ने कहा कि, 'मैंने कोई रुझान नहीं देखे। मुझे 11 बजे तक कोई रुझान की तरफ देखने की आवश्यकता नहीं है। मैं बहुत आश्वस्त हूं। मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर भरोसा है..।' कमलनाथ के बयान से लग रहा है कि वह अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं। बता दें कि कमलनाथ एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। वह खुद राज्य की छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर कमलनाथ का मुकाबला बीजेपी के विवेक बंटी साहू से है। रुझानों में कमलनाथ बीजेपी के बंटी साहू के आगे चल रहे हैं। छिंदवाड़ा से कमलनाथ को हराना काफी मुश्किल है। पिछले चुनाव में भी इस जिले की सभी पांच सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार ही जीते थे।

 बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं। सुबह 9 बजे तक आए रुझानों में कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी आगे चल रही है। हालांकि एग्जिट पोल और शुरुआती रुझानों को जोड कर देखा जाए तो राज्य की सत्ता से बीजेपी की विदाई हो सकती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो