scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

शिवराज सिंह पर दर्ज होगा मानहानि का केस, अदालत के आदेश पर बीजेपी के इन नेताओं पर भी कसेगा कानूनी शिकंजा

कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने वीडी शर्मा, शिवराज सिंह और भूपेंद्र सिंह के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानि संबंधी मामला दायर किया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: January 21, 2024 13:21 IST
शिवराज सिंह पर दर्ज होगा मानहानि का केस  अदालत के आदेश पर बीजेपी के इन नेताओं पर भी कसेगा कानूनी शिकंजा
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
Advertisement

अदालत ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। जबलपुर की एक विशेष अदालत ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा की याचिका पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख वी.डी. शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है।

याचिकाकर्ता के वकील एच.एस. छाबड़ा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सांसद-विधायक मामलों से संबंधित न्यायिक दंडाधिकारी विश्वेश्वरी मिश्रा (प्रथम श्रेणी) की विशेष अदालत ने अपने आदेश में प्रथम दृष्टया मुकदमे के लिए पर्याप्त साक्ष्य पाए जाने के बाद मानहानि का मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। 29 अप्रैल 2023 को विवेक तन्खा ने मानहानि मामले में अदालत में अपना प्रारंभिक बयान दर्ज कराया था।

Advertisement

बीजेपी नेताओं के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानि मामला दायर

विवेक तन्खा सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील भी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने उनकी छवि खराब करते हुए गलत दावा किया कि वह 2021 में पंचायत चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण से संबंधित शीर्ष अदालत के एक मामले में शामिल थे। विवेक ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने न तो ओबीसी आरक्षण से संबंधित किसी भी अदालती कार्यवाही में भाग लिया है और न ही इस मुद्दे पर कोई याचिका दायर की है। कांग्रेस नेता तन्खा ने शर्मा, चौहान और सिंह के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानि संबंधी मामला दायर किया है।

कांग्रेस नेता ने भेजा था भाजपा नेताओं को नोटिस

विवेक तन्खा ने शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा और भूपेंद्र सिंह तीनों नेताओं को नोटिस भेजा था। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा की ओर से बीजेपी नेताओं को जो नोटिस भेजा गया था, उसमें नेताओं से माफी मांगने की बात कही गई थी। जब बीजेपी नेताओं ने विवेक तन्खा को उनके भेजे गए नोटिस का जवाब नहीं दिया तो उनकी ओर से 6 जनवरी 2023 को जिला अदालत में परिवाद दायर कर दिया गया था।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो