scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BJP Central Observer: तीन राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान, राजनाथ जाएंगे राजस्थान, मनोहर लाल खट्टर मध्य प्रदेश

BJP Announces Observers List: बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान औऱ छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षकों की लिस्ट जारी कर दी है। ये पर्यवेक्षक तीनों राज्यों में विधायक दल का नेता चुनेंगे।
Written by: Yashveer Singh | Edited By: Yashveer Singh
Updated: December 08, 2023 14:01 IST
bjp central observer  तीन राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान  राजनाथ जाएंगे राजस्थान  मनोहर लाल खट्टर मध्य प्रदेश
बीजेपी ने तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नाम की घोषणा कर दी है
Advertisement

BJP Central Observers List: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधायक दल के नेता के चयन के लिए तीन-तीन पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है। राजस्थान के लिए बीजेपी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और राज्यसभा सांसद सरोज पांडे के नाम का ऐलान किया गया है।

बीजेपी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, OBC मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को मध्य प्रदेश के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ में विधायक दल का नेता चुनने के लिए केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा, असम के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम के नाम का ऐलान किया गया है।

Advertisement

पुराने चेहरों को रिपीट नहीं करेगी BJP?

BJP के भीतर और बाहर इस बात को लेकर लगातार संभावनाएं जताई जा रही हैं कि पार्टी इस बार एमपी-छत्तीसगढ़ औऱ राजस्थान में अपने पुराने सीएम चेहरों को नजरअंदाज कर सकती हैं। कहा जा रहा है कि इस बार बीजेपी तीनों ही राज्यों ने नए चेहरों पर दांव लगा सकती है।

पिछले दिनों संपन्न पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में BJP ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में शानदार जीत दर्ज की थी। पार्टी ने इन चुनावों में CM फेस की घोषणा नहीं की थी। एमपी में जहां BJP ने दो-तिहाई बहुमत के साथ बड़ी जीत हासिल की, वहां वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दावा सबसे मजबूत माना जा रहा है लेकिन पार्टी के भीतर राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की भी एक राय है।

Advertisement

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, BJP छत्तीसगढ़ में किसी ओबीसी / आदिवासी चेहरों को राज्य की बागडोर सौंप सकती है। इसीलिए सीएम पद की रेस में लता उसेंडी, गोमती साय और रेणुका सिंह जैसे अनुसूचित जनजाति वर्ग के नेताओं का नाम आगे चल रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो