scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन हैं Anant Ambani से लेकर विराट कोहली, MS Dhoni तक के बाल काटने वाले हेयस्टाइलिस्ट? 20 रुपये से की थी शुरुआत, आज की फीस जान उड़ जाएंगे होश

शुरुआत में आलिम अपने घर पर ही हेयर कटिंग की दुकान चलाया करते थे। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि उस समय वे एक हेयर कट के 20 से 30 रुपये चार्ज किया करते थे। इसके साथ-साथ उन्होंने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी।
Written by: लाइफस्टाइल डेस्क
नई दिल्ली | March 22, 2024 19:26 IST
कौन हैं anant ambani से लेकर विराट कोहली  ms dhoni तक के बाल काटने वाले हेयस्टाइलिस्ट  20 रुपये से की थी शुरुआत  आज की फीस जान उड़ जाएंगे होश
मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में जन्में आलिम हकीम के पिता हकीम कैरानवी भी अपने जमाने में एक मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट हुआ करते थे। (P.C- @aalimhakim/Instagram)
Advertisement

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के आगाज से पहले सोशल मीडिया पर भारतीय क्र‍िकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और व‍िराट कोहली (Virat Kohli) का नया और सुपर कूल हेयरस्टाइल खूब सुर्खियां बटोर रहा है। बता दें कि दोनों क्रिकेटर्स को ये लुक फेमस हेयर स्टाइलिस्ट आलिम हकीम (Hakim Virat) ने दिया है। धोनी और विराट से अलग आलिम की क्लाइंट्स की लिस्ट में कई बड़ी हस्तियों के नाम शामिल हैं।

आलिम रजनीकांत से लेकर संजय दत्त, सुनील शेट्टी, सलमान खान, रणवीर सिंह, ऋतिक रोशन, कैटरीना कैफ, जूनियर एनटीआर, महेश बाबू, यश, राम चरण, विजय देवरकोंडा समेत कई बड़े नामी चेहरों के हेयर स्टाइलिस्ट हैं। ऐसे में आइए जानते हैं आलिम हकीम ने अपने करियर की शुरुआत कैसे की और एक हेयर स्टाइल के लिए वे फेमस सेलिब्रिटीज से कितना चार्ज करते हैं।

Advertisement

कौन हैं आलिम हकीम?

मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में जन्में आलिम हकीम के पिता हकीम कैरानवी भी अपने जमाने में एक मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट हुआ करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलिम के पिता उस जमाने में अमिताभ बच्चन, सुनील दत्त, महमूद और ब्रूस ली समेत कई मशहूर हस्तियों के हेयर स्टाइलिस्ट थे। हालांकि, पिता की मौत के बाद महज 9 साल की उम्र में परिवार का खर्च उठाने के लिए आलिम ने खुद हेयर कटिंग का काम करना शुरू कर दिया।

शुरुआत में आलिम अपने घर पर ही हेयर कटिंग की दुकान चलाया करते थे। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि उस समय वे एक हेयर कट के 20 से 30 रुपये चार्ज किया करते थे। इसके साथ-साथ उन्होंने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी। आलिम ने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से अपनी ग्रेज्युशन पूरी की। हालांकि, इसके बाद वे एक बार फिर मुंबई के ताज होटल में स्थित Madame Jacques सलून में हेयर ड्रेसर की नौकरी करने लगे।

Advertisement

बताया जाता है कि आलिम को अपनी असली पहचान इसी सलून से मिली थी। यहां उनके काम को खूब पसंद किया गया, जिसके बाद उन्होंने भिंडी बाजार इलाके में अपना खुद का एक बड़ा सलून खोला। समय के साथ आलिम को पेरिस और ऑस्ट्रिया से हेयर स्टाइलिंग सीखने के ऑफर आने लगे और इस तरह हेयर स्टाइल में महारत हासिल करने के बाद वे बड़े-बड़े सेलेबस के हेयर स्टाइलिस्ट बने।

Advertisement

कितनी है फीस?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कभी 20 रुपये से अपने करियर की शुरुआत करने वाले आलिम हकीम आज बॉलीवुड, स्पोर्ट्स से लेकर बिजनेस वर्ल्ड की नामी हस्तियों से एक सिटिंग के 1 लाख से लेकर 5 लाख तक की फीस चार्ज करते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो