scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

भारत में 3 दिन की यात्रा के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है? चेक कर लें ये लिस्ट

भारत में अगर आप कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपके पास बस 3 दिन (places for 3 day trip in india) ही है तो आप इस लिस्ट में से किसी एक जगह को चुन सकते हैं। ये सभी गर्मियों के लिहाज से बेस्ट हैं।
Written by: pallavi kumari
नई दिल्ली | April 24, 2024 16:44 IST
भारत में 3 दिन की यात्रा के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है  चेक कर लें ये लिस्ट
अगर आप कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बस 3 दिन में आप इन जगहों पर घूमकर (places for 3 day trip in india) आ सकते हैं। (P.C. ANI)
Advertisement

अगर आप बहुत दिनों से एक ही जगह पर रहते-रहते बोर हो गए हैं और कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको इस लिस्ट को जरूर चेक करना चाहिए। खास बात ये है कि इन जगहों पर आप बस 3 दिन में घूमकर आ सकते हैं यानी कि किसी भी वीकेंड पर यहां प्लानिंग करके आप आराम से जा सकते हैं। इसके अलावा ये तमाम जगहों पर आप गर्मियों में घूम सकते हैं और सोलो ही नहीं परिवार और दोस्तों के साथ भी जा सकते हैं। तो, आइए जानते हैं भारत में 3 दिन की यात्रा के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी (Which place is best for 3 days trip in India) है।

भारत में 3 दिन की यात्रा के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है

भारत में 3 दिन की यात्रा के लिए वो जगह सबसे सही हैं जहां सिर्फ नेचुरल चीजे हैं या पुराने धरोहर हैं। हालांकि, अगर सिर्फ आप अपने मन कि शांति के लिए कहीं जाना चाहते हैं तो इन जगहों पर जा सकते हैं और थोड़ा सा स्ट्रेस फ्री हो सकते हैं। जैसे
शिमला
मैक्लोडगंज
ऋषिकेश
नैनीताल
गोकर्ण
जैसलमेर
उदयपुर
कसोल
जयपुर
ऊटी
दार्जिलिंग
खजुराहो

Advertisement

धार्मिक स्थलों में भी घूमने जा सकते हैं

अगर आपके पास बस 3 दिन की छुट्टी है तो आप इन धार्मिक स्थलों पर भी घूमने जा सकते हैं। जैसे कि बनारस, अयोध्या, मधुरा और पुरी आदि भी घूमने जा सकते हैं। यहां घूमने के लिए 3 दिन भी पर्याप्त होगा।

एडवेंचर एक्टिविटी के लिए जाएं यहां

इन सबके अलावा आप एडवेंचर एक्टिविटी (adventure activities places in india) के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं। जैसे कि ऋषिकेश, गुलमर्ग, नैनीताल, मनाली, औली, मसूरी और शिमला जहां आप 3 दिन की छुट्टी में भी आराम से जा सकते हैं और यहां कई प्रकार के एडवेंचर एक्टिविटी कर सकते हैं। जैसे रिवर राफ्टिंग, ट्रैकिंग और रॉक क्लाइंबिंग। तो अगर आपके पास तीन दिन की छुट्टी है तो घर पर बैठकर समय बर्बाद न करें बल्कि, इन जगहों पर जाएं और इन चीजों को करें। इनमें आपको ज्यादा मजा आएगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो