scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Dani Li Died: पतले होने की चाह ने ले ली जान, जानें क्या है Liposuction Surgery जिसे कराने पर हुई मशहूर पॉप सिंगर की मौत

दानी ली ने पतले होने के लिए लिपोसक्शन सर्जरी कराई थी। हालांकि, सर्जरी के बाद ही उन्हें तकलीफ होने लगी।
Written by: लाइफस्टाइल डेस्क
नई दिल्ली | January 29, 2024 19:02 IST
dani li died  पतले होने की चाह ने ले ली जान  जानें क्या है liposuction surgery जिसे कराने पर हुई मशहूर पॉप सिंगर की मौत
42 साल की उम्र में उनके निधन से ब्राजील की म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। (P.C- Freepik)
Advertisement

फेमस ब्राजीलियाई सिंगर दानी ली (Dani Li) अब इस दुनिया में नहीं हैं। 42 साल की उम्र में उनके निधन से ब्राजील की म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। वहीं, सिंगर की मौत की वजह ने भी फैंस को हैरत में डाल दिया है। खबरों के मुताबिक, दानी ली ने हाल ही में एक सर्जरी कराई थी, जो उनकी मौत का कारण बन गई।

क्या है पूरा मामला?

फिट रहना अधिकतर लोगों का सपना होता है। इसके लिए जहां कुछ लोग स्ट्रिक्ट डाइटिंग का सहारा लेते हैं, तो कुछ घंटों जिम में पसीना बहाना शुरू कर देते हैं। हालांकि, इन तरीकों से अलग बॉडी को शेप में लाने के आज कई तरह की तकनीकों का सहारा भी लिया जा रहा है। इन्हीं में से एक है लिपोसक्शन सर्जरी। जानकारी के अनुसार, दानी ली ने पतले होने के लिए लिपोसक्शन सर्जरी कराई थी। हालांकि, सर्जरी के बाद ही उन्हें तकलीफ होने लगी। परेशानी बढ़ने पर सिंगर को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अस्पताल में डॉक्टरों ने दानी को मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

क्या होती है लिपोसक्शन सर्जरी?

जैसा की ऊपर जिक्र किया गया है, लिपोसक्शन सर्जरी बॉडी को शेप में लाने का एक अनोखा तरीका है। सर्जरी के दौरान शरीर के मुख्य अंगों से अतिरिक्त फैट यानी चर्बी को हटाया जाता है। अधिकतर सेलेब्स मोटापे से छुटकारा पाने या फिर परफेक्ट फिगर की चाह में इस सर्जरी का सहारा लेते हैं। इस तकनीक की मदद से चेहरे से लेकर कमर, छाती, गर्दन, कूल्हे और ठोड़ी जैसे हिस्सों से अतिरिक्त फैट को हटाकर स्लिम लुक दिया जाता है। इसके लिए विशेष उपकरणों जैसे VASER, लेजर लिपो या पावर लिपो की मदद ली जाती है।

दानी ली ने भी अपनी बॉडी के कुछ हिस्सों से एक्ट्रा फैट हटाने के लिए लिपोसक्शन सर्जरी का सहारा लिया था। इतना ही नहीं, खबरों की मानें तो सिंगर अपना ब्रेस्ट साइज कम करवाने के लिए भी एक बार फिर सर्जरी करवाने वाली थीं, हालांकि इससे पहले ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

Advertisement

वहीं, आपको बता दें कि ये पहला ऐसा मामला नहीं है। इससे पहले भी एक अन्य ब्राजीलियाई मॉडल को लिपोसक्शन के बाद जान गवानी पड़ी थी। ब्राजीलियाई मॉडल लुआना एंड्रेड की सर्जरी के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ने लगी, पहले उन्हें सांस लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ा और फिर 4 बार दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सर्जरी के दौरान कई बार इस तरह की घटना के मामले सामने आए हैं। ऐसे में खुद को फिट रखने के लिए इस तरह के तरीके अपनाने से अलग हेल्दी लाइफस्टाइल और सही खानपान को चुनें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो