scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ramadan 2024 Mehndi Designs: रमजान के मौके पर हाथों में सजाने वाली हैं मेहंदी? यहां देखें सिंपल और बेहद खूबसूरत डिजाइन

Ramadan 2024 Mehndi Designs: हम यहां आपके लिए रमजान 2024 के कुछ बेहद सुदंर और लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन लेकर आए हैं, आइए एक नजर डालते हैं इनपर-
Written by: लाइफस्टाइल डेस्क
नई दिल्ली | Updated: March 11, 2024 13:53 IST
ramadan 2024 mehndi designs  रमजान के मौके पर हाथों में सजाने वाली हैं मेहंदी  यहां देखें सिंपल और बेहद खूबसूरत डिजाइन
Ramadan 2024 Mehndi Designs
Advertisement

Ramadan 2024 Mehndi Designs: इस साल रमजान का पाक माह कल यानी 12 मार्च से शुरू हो रहा है। गौरतलब है कि इस्लाम धर्म में रमजान का और इस दौरान रखे जाने वाले रोज़ों का बहुत अधिक महत्व होता है। इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार, रमजान साल का नौवां महीना होता है। वहीं, माना जाता है कि इस महीने में मोहम्मद साहब को साल 610 में लेयलत उल-कद्र के मौके पर पवित्र कुरान शरीफ का ज्ञान प्राप्त हुआ था। ऐसे में मुस्लिम धर्म के लोग पूरे महीने रोज़ा रखकर अल्लाह की इबादत करते हैं। इसके लिए वे खास तैयारियां करते हैं, साथ ही कुछ महिलाएं माह-ए-रमजान के मौके पर मेहंदी भी लगाती हैं। इसी कड़ी में हम यहां आपके लिए मेहंदी के सुदंर और लेटेस्ट डिजाइन लेकर आए हैं। आइए एक नजर डालते हैं इनपर-

अगर आप बेहद सिंपल लेकिन खूबसूरत मेहंदी डिजाइन की खोज में हैं, तो नीचे दिए गया वीडियो आपके काम आ सकता है। इस वीडियो में दिखाया गया डिजाइन आपके हाथों पर भी खूब जचने वाला है।

Advertisement

वहीं, अगप आप पहली बार मेहंदी लगाने वाली हैं, तो ये आसान डिजाइन आपके लिए परफेक्ट होने वाले हैं। इन डिजाइन की मदद से आप बेहद कम समय में अपने हाथों पर मेहंदी लगा पाएंगी, साथ ही ये आपके हाथों पर बेहद खूबसूरत भी लगने वाले हैं।

(P.C- @nehanxhenna/Instagram)
(P.C- @mehandi_by_sobu/Instagram)

इस तरह के सिंपल डिजाइन दिखने में तो बेहद खूबसूरत लगते ही हैं, साथ ही इन्हें बनाने में भी ज्यादा समय नहीं लगता है। ऐसे में इस बार रमजान के मौके पर आप इन लेटेस्ट डिजाइन्स में से किसी एक को चुन सकती हैं।

Advertisement

(P.C- @theadornmag/Instagram)

बता दें कि इस साल पहला रोज़ा सबसे छोटा होने वाला है, जो करीब 13 घंटे 20 मिनट का होगा, जबकि आखिरी रोज़ा सबसे लंबा, 14 घंटे और 8 मिनट का होने वाला है। माना जाता है कि रमजान के महीने में रहमत के दरवाजे खोल दिए जाते हैं। वहीं, इस दौरान पूरे नियम और सच्चे मन के साथ रोज़ा रखने से अल्लाह रोजेदार के सारे गुनाह माफ कर देते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो