scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये Morning Mantra,चमक जाएगी आपकी बेजान त्वचा

Rose water for skin: स्किन के लिए आप इस खास हाइड्रेटिंग टिप्स को अपना सकते हैं। ये त्वचा को अंदर से हाइड्रेट करने के साथ स्किन को अंदर से स्वस्थ रखने में मददगार है। आइए, जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।
Written by: pallavi kumari
नई दिल्ली | Updated: June 11, 2024 08:32 IST
ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये morning mantra चमक जाएगी आपकी बेजान त्वचा
Rose water for skin: स्किन के लिए आप इस हाइड्रेटिंग टिप्स को अपना सकते हैं। आइए, जानते हैं इस बारे में विस्तार से। (P.C. Freepik)
Advertisement

How to apply rose water on face: गुलाबजल स्किन और बालों के लिए कई प्रकार से फायदेमंद है। यही कारण है कि अधिकतर कॉस्मेटिक्स कंपनियां अपने स्किन प्रोडक्टस के प्रचार में गुलाब जल का उपयोग जरूर करती हैं। वहीं, लोग भी अलग-अलग तरह के फैस पैक्स में गुलाब जल का उपयोग करते हैं। अधिकतर लोग मुल्तानी मिट्टी के पाउडर में गुलाब जल मिक्स करके उपयोग करते हैं। लेकिन, आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि अगर आप सुबह सबसे पहले अपने चेहरे पर लगाएं तो इसका असल पूरे दिन आपको अपनी स्किन पर देखने को मिल सकता है। कैसे, तो जानते हैं स्किन के लिए गुलाब जल के इस्तेमाल का तरीका और फायदे।

Advertisement

सुबह गुलाब जल से करें स्किन टोनिंग-Rose water as toner

सभी को अपने चेहरे की टोनिंग करना चाहिए। चेहरे की टोनिंग करना बहुत जरूरी होता है। अधिकतर लोग अपने चेहरे की टोनिंग करने के लिए अलग-अलग प्रकार के टोनर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, अगर आपके पास गुलाबजल है तो आप गुलाबजल का इस्तेमाल टोनर के रूप में कर सकते हैं।

Advertisement

टोनर बनाने का तरीका

-गुलाब के फुल से टोनर तैयार करें
-गुलाब जल को एक स्प्रे बोतल में डालें
-चेहरे धोने के बाद आप इस टोनर से चेहरे पर स्प्रे करें
-टोनिंग करने से त्वचा पर चमक आती है

सुबह गुलाब जल से करें स्किन को मॉइश्चराइज-Rose water as moisturizer

अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है और आप सही माइश्चराइजर का चुनाव नहीं कर पा रहे हैं तो इस स्थिति में आप गुलाब जल से अपने चेहरे को मॉइश्चराइज कर सकती हैं। इससे स्किन में नमी बनी रहती है। आप अपने मॉइश्चराइजर में गुलाबजल की दो-चार बूंद मिलाकर भी लगा सकते हैं। तो सुबह उठने के बाद चेहरा वॉश करें और फिर कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं।

Advertisement

सुबह सबसे पहले चेहरे पर गुलाब जल लगाने के फायदे

सुबह स्किन पर गुलाब जल लगाने से त्वचा एक्ने फ्री हो सकती है। ये एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर है जो त्वचा के दानों को कम करने में मदद करता है। इसके अलावा ये स्किन को अंदर से नरिश करता है और त्वचा को अंदर से हाइड्रेट करता है जिससे झुर्रियों में कमी आती है और स्किन अंदर से चमकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो