scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सावन में हरी चूड़ियां: मीनाकारी से लेकर लाख तक, इस बार सावन में पहनें ये 4 प्रकार की हरी-हरी चूड़ियां

सावन में हरी चूड़ियां: सावन के महीने में हरी चूड़ियों को पहनने का रिवाज रहा है। महिलाएं अक्सर इसे फॉलो करती हैं। ऐसे में इस बार सिर्फ कांच की ही हरी चूड़ियां क्यों पहनाना, आप इसमें कुछ नया भी ट्राई कर सकती हैं।
Written by: pallavi kumari
नई दिल्ली | July 06, 2024 12:06 IST
सावन में हरी चूड़ियां  मीनाकारी से लेकर लाख तक  इस बार सावन में पहनें ये 4 प्रकार की हरी हरी चूड़ियां
सावन में हरी चूड़ियां: सावन में इस बार आप इन 4 प्रकार की चूड़ियों को ट्राई कर सकती हैं। आइए, जानते हैं क्या खास है इसमें।
Advertisement

सावन में हरी चूड़ियां: सावन का महीना आने वाला है और इस महीने में हरे रंग का अपना खास महत्व रहा है। माना जाता है कि ये हरियाली और खूबसूरती का महीना होता है और प्रकृति के हर जीव जंतु इसमें खुश रहते हैं। महिलाएं इसमें शृंगार करती हैं और इसमें हरे रंग की चीजों का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। जैसे कि हरी रंग की साड़ियां पहनती हैं तो हरी रंग की चूड़ियों को पहनकर अपने शृंगार को पूरा करती हैं। ऐसे में अक्सर महिलाएं सिर्फ कांच की ही चूड़ियां पहनी हुई नजर आती हैं, जबकि आपको कुछ अन्य प्रकार की चूड़ियां करनी चाहिए। तो कौन सी हैं ये चूड़ियां, आइए जानते हैं इसके प्रकार।

Advertisement

इस बार सावन में पहनें ये 4 प्रकार की हरी-हरी चूड़ियां-Sawan mein hari chudiyan

हरी लहठी चूड़ी-Lahti Churi Set Bihar

इस बार आप सावन में हरी लहठी चूड़ियों को ट्राई कर सकती हैं। ये बिहार में बनती हैं और इसकी खूबसूरती और डिजाइन्स देखने लायक है। इन चूड़ियों में हरा रंग अलग से ही खूबसूरत नजर आता है। आप इसमें हरे क साथ कई और रंगों को भी मिलाकर पहन सकती हैं।

Advertisement

जयपुरी लाख चूड़ियां डिजाइन-Jaipuri lakh bangles

जयपुरी लाख की चूड़ियों का डिजाइन आपका मन खुश कर देगा। आप इनमें अलग-अलग डिजाइन्स का चुनाव कर सकती हैं। इनमें हरे रंग के बेस कलर के साथ मल्टीकलर भी आते हैं। आप इनका भी चुनाव कर सकती हैं। ये किसी भी रंग की चूड़ियों के साथ खूबसूरत नजर आती हैं।

मीनाकारी चूड़ियां डिजाइन-Meenakari bangles

मीनाकारी चूड़ियां बहुत खूबसूरत लगती हैं। इनपर मोटी और पत्थर के खूबसूरत काम किए हुए रहते हैं। इसके अलावा इस पर तरह-तरह के बेल और फूल-पत्तियां भी बनी हुई रहती हैं। तो आप हरे रंग में इन चूड़ियों का चुनाव कर सकती हैं।

Advertisement

हरी लहरिया चूड़ी-Green Lahariya Chudi

हरी लहरिया चूड़ी सिंपल सी होती हैं पर खूबसूरत लगती हैं। साड़ी में इनकी रंगत अलग से नजर आती हैं। तो आप अपने लिए हरी लहरिया चूड़ी का चुनाव कर सकती हैं। इसमें पानी की तरह लहर में चलती डिजाइन्स इसकी खूबसूरती बढ़ाती है। तो आप सावन में इन चूड़ियां को अपनी हरी साड़ियों के साथ ट्राई कर सकती हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो