scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कॉटन की साड़ी में पतली कैसे दिखें? इन 3 टिप्स से दिखेंगी आप स्लिम ट्रिम

कॉटन की साड़ी में पतली कैसे दिखें: कई बार आपने नोटिस किया होगा कि कॉटन साड़ी पहनकर हम फूले हुए मोटे-मोटे से नजर आते हैं। ऐसी स्थिति में इन टिप्स को अपनाना स्लिम ट्रिम लुक दे सकता है।
Written by: pallavi kumari
नई दिल्ली | May 10, 2024 14:21 IST
कॉटन की साड़ी में पतली कैसे दिखें  इन 3 टिप्स से दिखेंगी आप स्लिम ट्रिम
कॉटन की साड़ी में पतली कैसे दिखें: क्या आप भी उन लोगों में हैं जिन्हें कॉटन साड़ी पहनने से डर लगता है। तो, आइए जानते हैं स्लिम ट्रिम लुक के लिए सूती साड़ी कैसे पहनें। (P.C. Insta)
Advertisement

कॉटन की साड़ी में पतली कैसे दिखें: कॉटन साड़ी पहनने (how to wear cotton saree) में हर कोई परेशान हो जाता है। पहले तो ये साड़ी सही से बंधती नहीं है और बंध भी जाती है तो हर तरफ से फूली-फूली से नजर आती है। इससे हम मोटे नजर आते हैं। इसके अलावा ये पूरे लुक को खराब कर देती है। तो, अगर आप भी कॉटन पहनने पर इन्हीं चीजों से परेशान रहती हैं तो आपके लिए ये टिप्स मददगार सकते हैं। दरअसल, इन टिप्स में आपको पता चलेगा कि इन साड़ियों को पहनते समय किन बातों का ख्याल रखना जरूरी है जिससे आपको एक स्लिम ट्रिम लुक मिले।

कॉटन की साड़ी में पतली कैसे दिखें-How to wear cotton saree to look slim in hindi

इन कलर्स का करें चुनाव

कॉटन की साड़ी में कुछ खास रंगों का चुनाव करके आप एक परफेक्ट लुक पा सकती हैं। जैसे कि आपको पतली दिखना है तो काला, लाल, ब्लू और फिर ब्राउन कलर की साड़ियों का चुनाव करें। इसके अलावा बिलकुल प्लेन साड़ियों का चुनाव करें क्योंकि इससे स्लिम लुक पाने में मदद मिलती है। साथ ही आप खादी कॉटन और मिक्स कॉटन की साड़ियों का भी चुनाव कर सकती हैं जिन्हें पहनना आसान होता है। इसके अलावा हाफ स्लीव ब्लाउज लें।

Advertisement

पलती प्लेट्स बनाएं और पल्ला खुला रखें

स्लिम और लंबा लुक पाने के लिए अपनी साड़ी को चारों तरफ कसकर बांधें। इसके अलावा, अपनी साड़ी का पल्ला खुला रखें और उसे थोड़ी लंबाई में रखें ताकि ये आपको लंबा लुक दे। साथ ही साड़ी की प्लेट्स पतली बनाएं जिससे आप पतली नजर आएंगी।

साड़ी पहनते समय इन बातों का रखें ध्यान

-सबसे पहले साड़ी की पहली लेयर सही से टक करें ऐसे कि साड़ी एक जगह पर इक्ट्ठा न हो जाए।
-प्लेट्स को ऊपर से ही एक सीधे में रखकर नीचे स्ट्रेटनर की मदद से दबा दें।
-इसके अलावा परफेक्ट बैक लुक पाने के लिए साड़ी के एक कोने को अंगूठी में डालकर खींचें और प्लेट्स के अंदर टक कर लें।
-इस तरह से क्लीन साड़ी पहनना आपको एक स्लिम लुक देने में मदद कर सकती है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो