scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Red Dupatta Hack: जींस से लेकर स्कर्ट तक, एक लाल दुपट्टे का कई तरह से करें इस्तेमाल

Red Dupatta Hack: हम सभी के पास एक न एक लाल दुपट्टा जरूर होता है। ऐसे में इसे सिर्फ सूट के साथ ही क्यों पहनना जब आप इसे अलग-अलग स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। जानते हैं कैसे।
Written by: pallavi kumari
नई दिल्ली | May 29, 2024 14:29 IST
red dupatta hack  जींस से लेकर स्कर्ट तक  एक लाल दुपट्टे का कई तरह से करें इस्तेमाल
Red Dupatta Hack:एक ही लाल दुपट्टे को आप कई प्रकार से स्टाइल कर सकती हैं। कैसे जानते हैं। (P.C. Insta)
Advertisement

Red Dupatta Hack: हम सभी की अलमारियों में एक लाल दुपट्टा जरूर होता है। हम अक्सर इसे सलवार सूट के साथ कैरी करते हैं जबकि ये हमारे कई तरह से काम आ सकती है। जी हां, आप बस एक लाल दुपट्टे को कई प्रकार से स्टाइल कर सकती हैं। आप इसे जीन्स के साथ टॉप की तरह पहन सकती हैं तो स्कर्ट के साथ भी अलग-अलग तरीके से कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा भी कई तरीके हैं जिससे आप लाल दुपट्टे का इस्तेमाल कर सकती हैं। तो, आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही हैक्स के बारे में।

Advertisement

एक लाल दुपट्टे का कई तरह से करें इस्तेमाल-How to wear dupatta in different styles

बेल्ट के साथ दुपट्टे को स्टाइल करें-belt with dupatta

आप जीन्स पर दुपट्टे को एक बेल्ट के साथ कैरी कर सकती हैं। इसके लिए दुपट्टे को लें और इसके दोनों कोनों को गर्दन के पीछे की ओर ले जाते हुए बांध दें। इसके बाद दोनों साइड से प्लेट्स बनाएं और फिर कमर के पास एक स्टाइलिश बेल्ट लगा लें। इस तरह से आप लाल दुप्पटे को टॉप के साथ पहन सकती हैं।

Advertisement

स्लीवलेस टॉप-red dupatta sleeveless top

लाल दुपट्टे से आप स्लीवलेस टॉप बना सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना बस दुपट्टे को गले में लटकाएं और दोनों कानों को X के डिजाइन में क्रास करते हुए पीछे बांध दें। अब ब्रेस्ट के पास इसकी प्लेट्स बनाएं और इसे एक क्लीन लुक दें। इस तरह से आप लाल दुपट्टे से लाल टॉप बनाकर पहन सकती हैं।

कवर टॉप की तरह पहनें लाल दुपट्टा-red dupatta as a cover top

आपको करना ये है कि लाल दुपट्टा लें और इसके दोनों कानों को सेफ्टी पिन से जोड़ें। इसे ऐसे जोड़ें की आपको दो बाजू नजर आने लगे। अब दोनों हाथ डालते हुए इसे किसी कोट की तरह पहन लें। आप इसके अंदर एक क्रॉप टॉप भी पहन सकती हैं जो कि इस लुक को पूरा करेगा।

Advertisement

साड़ी की पल्लू की तरह रखें लाल दुपट्टा-red dupatta as a saree pallu on skirt

साड़ी की पल्लू की तरह आप लाल दुपट्टा पहन सकती हैं। इसके लिए लाल दुपट्टे में पहले प्लेट्स बनाएं फिर इस स्कर्ट के पीछे से पिन करते हुए आगे से साड़ी की तरह डालें। इसे आप सीधा पल्लू या उल्टे पल्लू में भी पहन सकती हैं। इस तरह से आप किसी साड़ी या लहंगे की तरह स्कर्ट को लुक दे सकती हैं। तो, बेकार न समझें लाल दुपट्टे को और इन तमाम तरीकों से करें स्टाइल।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो