scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रहने दीजिए फेशियल! गर्मी में घर पर बनाएं ये फ्रूट आइस क्यूब्स और लगाएं अपने चेहरे पर, मिलेगी Mirror Skin

अगर आप Mirror type skin यानी चेहरे पर ग्लास की तरह चमक चाहती हैं तो आपको गर्मियों में fruit ice cubes को लगाना चाहिए। ये स्किन को अंदर से साफ करने और फिर इसे चमकदार बनाने में मददगार है।
Written by: pallavi kumari
नई दिल्ली | Updated: May 01, 2024 15:59 IST
रहने दीजिए फेशियल  गर्मी में घर पर बनाएं ये फ्रूट आइस क्यूब्स और लगाएं अपने चेहरे पर  मिलेगी mirror skin
अगर आप अपने चेहरे की चमक बढ़ाना चाहते हैं तो आप गर्मियों में fruit ice cubes लगा सकते हैं। (P.C. Freepik)
Advertisement

गर्मियों में त्वचा ड्राई हो जाती है और स्किन में डिहाइड्रेशन की समस्या होने लगती है। इसके अलावा स्किन पोर्स में गंदगी और पसीने का जमा होना, ब्लॉकेज की वजह बन सकता है। ऐसी स्थिति में आप फ्रूट आइस क्यूब्स (fruit ice cubes for face) का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि स्किन को अंदर से साफ करने और गंदगी को डिटॉक्स करने में मददगार है। इससे आपकी स्किन शीशे की तरह चमकेगी और आप Mirror Skin पा सकेंगी। तो, आइए जानते हैं फ्रूट आइस क्यूब्स कैसे बनाएं, चेहरे पर इसे कैसे लगाएं और फ्रूट आइस क्यूब्स के फायदे क्या हैं।

Advertisement

फ्रूट आइस क्यूब्स कैसे बनाएं-How to make fruit ice cubes for face?

फ्रूट आइस क्यूब्स बनाना बहुत आसान है। इसके लिए आपको पहले तय करना है कि आप अपनी स्किन के लिए किस टाइप के फ्रूट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे कि अगर आप संतरे के जूस का इस्तेमाल करना चाह रही हैं तो पहले तो इसका जूस निकाल लें। आप अगर अनार का जूस या फिर खीरे का जूस इस्तेमाल करना चाह रही हैं तो इन सबसे जूस निकालकर रख लें। फिर इनमें थोड़ा सा एलोवेरा और गुलाब जल मिला लें। अब आईस ट्रे लें और इनमें जूस को भर लें। फिर ट्रे को फ्रीजर में रख लें।

Advertisement

आइस क्यूब्स को चेहरे पर कैसे और कब लगाएं

आइस क्यूब्स को चेहरे पर लगाने का सबसे सही तरीका ये है कि एक रुमाल लें और इसे धो लें। अब इसमें आइस क्यूब्स को निकालकर एक पोटली बना लें। फिर इसे अपनी स्किन पर हल्के हाथों से रगड़ते हुए मसाज करें। आपको ये काम लगभग 20 से 30 मिनट तक करना है। इसके बाद चेहरे को ऐसे ही कुछ देर के लिए छोड़ दें। आप ये काम रोजाना शाम को कर सकते हैं या धूप से आने के बाद किसी भी समय पर कर सकती हैं।

फ्रूट आइस क्यूब्स के फायदे-Fruit ice cubes benefits

फ्रूट आइस क्यूब्स को लगाने के फायदे कई हैं। ये पहले तो एक्ने को रोकने में मददगार है। इसके अलावा ये चेहरे में टैनिंग को कम करने के साथ सूजन में कमी लाने वाला है। इतना ही नहीं ये स्किन से डेड सेल्स का सफाया करने और फिर एजिंग के लक्षणों को कम करने में मददगार है। जिन लोगों के चेहरे पर डार्क सर्कल्स की समस्या है उनके लिए भी ये पिग्मेंटेशन को कम करने में मदद कर सकता है। साथ ही ये गर्मी में स्किन को राहत देने के साथ, स्किन टैक्सचर को बेहतर बनाने में मददगार है। तो, अगर आपने आजतक इसे ट्राई नहीं किया है तो एक बार जरूर ट्राई कर लें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो